आज के समय के सबसे बड़े स्टार और सिविल सेवक। IAS & ACTOR ABHISHEK SINGH BIOGRAPHY IN HINDI

आईएएस अभिषेक सिंह ।

इस आर्टिकल के जरिये जानेंगे वर्तमान में समय प्रशासनिक सेवा में तैनात और इसके साथ-साथ बॉलीवुड में बेहतर अभिनय करने वाले आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह के बारे में। अभिषेक सिंह एक लोक सेवक के साथ-साथ एक बेहतर कलाकार भी हैं वे आईएएस का कार्य तो बखूबी निभाते हैं, साथ मे समय मिलने के पश्चात अपने सुरीले आवाज में बॉलीवुड का गाना भी गाते हैं और गाने के वीडियो में भी अपनी प्रतिभा दिखाते हैं। 


आइए जानते हैं बॉलीवुड कलाकार और आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह के जीवन के कुछ अनसुनी बातों और उनके यहाँ तक का सफर का कहानी भी।
 

आईएएस अभिषेक सिंह की जीवनी।

इस लेख  में 

(Biography Of IAS Abhishek singh biography)

अभिषेक सिंह एक आईएएस अधिकारी थे और है भी। अभिषेक सिंह का जन्म 9 अगस्त 1990 को उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव में हुआ था। उनके पिता भी एक आईएएस थे जो कि अब सेवा निर्मित हो चुके हैं। अभिषेक सिंह ने आईएएस की परीक्षा 2011 में थे और उन्होंने 2011 में ही यूपीएससी की परीक्षा पास किया था और वर्तमान में आईएएस अधिकारी के साथ-सथ एक बहुत अच्छे कलाकार भी हैं और उन्होंने बॉलीवुड सबसे बड़े सिंगर कहे जाने वाले "B-park; के गाने पर अभिनय भी किया है इस गाना का बोल है। 'Dil Tod k' और यह गाना कहीं कहीं उन्हें आईएएस बनने के लिए प्रेरित किया था जो कि वह इस गाने के माध्यम से दर्शकों को और उन्हें चाहने वाले को अपने जीवन के आईएएस बनने के मजबूरी को दिखाता है।

अभिषेक सिंह ने आईएएस क्यों चुना?


दरअसल अभिषेक सिंह एक लड़की से प्यार करते थे परंतु लड़की ने उन्हें धोखा दे दिया और वह पूरी तरह फिल्मी अंदाज में आईएएस करें करने का ठान लिया और उन्होंने वर्ष 2011 में यूपीएससी की परीक्षा दी और सफल भी हो गए और उन्होंने आईएएस को चुना।

यह बात तो सुनने में बिल्कुल फिल्मी लगती है परंतु उन्होंने बहुत सारे मीडिया इंटरव्यू और अपने वीडियो वाले गाने के माध्यम से बताने की कोशिश किए हैं परंतु बहुत सारे लोगों ने उन्हें इसके लिए ट्रोल भी किया है। परंतु और कहते हैं कि मेरी सच्चाई यही है।

ब्रेकअप के बाद चुना आईएएस ।


अभिषेक सिंह का जन्म उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव में हुआ था। उनका परिवार शुरू से ही एक समृद्ध परिवार था जिससे उन्हें किसी भी चीज की कभी कमी महसूस नहीं हुई क्योंकि उनके पिता भी एक आईएएस अफसर थे जो कि वर्तमान में सेवा निर्मित हो चुके हैं।

दरअसल अभिषेक सिंह एक लड़की से बहुत ही कह सकते हैं कि बेपनाह मोहब्बत करते थे परंतु लड़की ने किसी वजह से उन से ब्रेकअप कर ली उसके बाद वह काफी निराश हुए और उन्होंने मन ही मन ठान लिया कि उन्हें जीवन में कुछ करना है। और शायद कहीं यही गुस्सा ने उन्हें आज इतने बड़े मुकाम पर खड़ा कर दिया है। आज हुए आईएएस अधिकारी के साथ-साथ एक बहुत अच्छे बॉलीवुड सिंगर और वीडियो क्रिएटर हैं जो कि बहुत अच्छे-अच्छे गानों के वीडियो में दिखाई पड़ते हैं और उनका तो  वर्तमान में कई सारे गाने बहुत चर्चित हुआ।

आईएएस अभिषेक सिंह की पत्नी।


अभिषेक सिंह की पत्नी भी एक आईएएस ऑफिसर है ।इनका नाम दुर्गा शक्ति नागपाल है, अभी एक सफल आईएएस अफसर है।

अभिषेक सिंह का करियर।


अभिषेक सिंह का आईएएस बनने का कैरियर बिल्कुल उस फिल्म की तरह है जिसका नाम है "शादी में जरूर आना " उनकी कैरियर की कहानी बिल्कुल इसी फल्म पर है जिस तरह से इसमें लड़के के प्यार में धोखा मिलने के बाद आईएस क्रैक करता है, ठीक उसी अंदाज में अभिषेक सिंह ने भी अपने प्यार में धोखा मिलने के बाद आईएएस की परीक्षा को क्रैक किया।

अभिषेक सिंह का एक्टिंग करियर।


(Acting Career of Ias Abhishek Singh)

दरअसल, अभिषेक बताते हैं कि उन्हें बचपन से ही एक्टिव में कोई दिलचस्पी नहीं थी और उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि वह एक कलाकार का अभिनय कर सकेंगे पर यह बात शायद उन्हें भी पता नहीं था कि वह आगे चलकर इतने बड़े कलाकार बनेंगे।

उन्होंने पहली बार नेटफ्लिक्स के किसी शो में आईएएस के एक्टिंग से रिलेटेड कुछ पंक्तियां को पढ़ा था। पहले तो उन्होंने यह करने से साफ इनकार कर दिया पर उनके दोस्त तथा एक कास्टिंग डायरेक्टर जिनका नाम 'मुकेश छाबड़ा' के कहने पर उन्होंने यह रोल किया था।

इसके बाद से ही उनका एक्टिंग की शुरुआत होती है और उन्होंने एक्टिंग के दौर में बहुत आगे निकलने की सोच ली और शायद यही वजह है कि आज वह एक सफल आईएएस ऑफिसर के साथ-साथ एक सफल कलाकार भी हैं।


अभषेक सिंह के वीडियो सॉन्ग।


(Video Song Of Ias Abhishek singh)

👉दिल तोड़ के-  यह गाना बी-प्राक का गाया हुआ है, और बहुत ही हिट गाना है इस गाने के वीडियो में एक्टर अभिषेक सिंह ने अभिनय दिया है।

👉तुझे भूलना- यह गाना जुबिन नौटियाल द्वारा गाया हुआ है जिसमें अभिषेक सिंह ने अपना अभिनय दिया है। यह गाना भी बहुत हिट हुआ है और इस गाने को भी लोगों ने काफी पसंद किया है।

अभिषेक सिंह का संक्षिप्त परिचय।


(Short Biography of Abhishek Singh)

नाम- अभिषेक सिंह।

पिता-Not Available

जन्म - 22 अगस्त 1990

जन्म स्थान- उत्तर प्रदेश(भारत)

कद- 6 फिट।

पत्नी का नाम- आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल।

पेशा- प्रशासनिक अधिकारी & कलाकार।





SOCIAL ACCOUNT OF ABHISHEK SINGH



FACEBOOK-CLICK JERE

TWITTER-TROUCH HERE




1 टिप्पणियाँ

if you have any doubts, please let me know

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने