SONU SHARMA BIOGRAPHY IN HINDI & SONU SHARMA INSPARING STORY IN HINDI

SONU SHARMA BIOGRAPHY IN HINDI






SONU SHARMA BIOGRAPHY IN HINDI

SONU SHARMA BIOGRAPHY IN HINDI


 

आज हम बात करने जा रहे हैं एक ऐसे शख्स के बारे में जिनका मानना है की अगर जीवन में कुछ भी ठान  लिया जाए की हमें ये करना है तो वह वयक्ति कुछ भी कर सकता है, जी हाँ हम आज बात करेंगे एक बहुत की बड़े वय्वसायी  और MOTIVATIONAL स्पीकर सोनू शर्मा जी के बारे में। सोनू शर्मा नेटवर्क मार्केटिंग में महारथ हासिल करने के साथ साथ लोगो को अपनी सामान कैसे बेचनी या ख़रीदिनी चाहिए जैसे समस्याओं का हल बताते हैं। श्री  शर्मा लोगो को अपने यूट्यूब और विभिन्न  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से मोटीवेट और नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में बताते रहते हैं।  

MOTIVATIONAL SPEAKER SONU SHARMA की जीवन परिचय  

    इनका पूरा नाम सोनू शर्मा है , इनके माता पिता का नाम(अज्ञात) इनका जन्म 11 नवंबर 1981 को फरीदाबाद ,हरियाणा ,भारत में हुआ। इनकी स्कूलिंग शिक्षा दयानन्द पब्लिक स्कूल में हुई थी जो की फरीदाबाद में है। इनकी कॉलेज की शिक्षा DAV कॉलेज चंडीगढ़ में हुई।  इनहोने ACCOUNTED कर राखी हैं। सोनू शर्मा की NET वर्थ $ 5 MILLION है।  सोनू शर्मा जाति से ब्राह्मण है। इनकी निवास स्थान फरीदाबाद है , वे अपने   प्रेरक वयक्ति सचिन तेंदुलकर को मानते हैं।   



सोनू शर्मा की निजी जीवन 


भारत के हरियाणा में जन्मे सोनू शर्मा की जीवन प्रेरणाओं से भरा है। उनका जन्म फरीदाबाद के एक माध्यम वर्गीय परिवार में हुआ।  उनका परिवार न तो जायदा आमिर था और न ही ज्यादा गरीब। शर्मा जी का  उनहोने बचपन से ही आर्थिक तंगी देखि है , जिसके कारन उनका मन पढ़ाई में भी नहीं लगता था। वे बचपन से ही   कुछ अलग वयक्तित्व के थे। 

                  SONU SHARMA  पढाई में ना ज्यादा तेज थे और ना ज्यादा कमजोर, वे कॉमर्स से पढाई किए और बाद में अकाउंटेंट भी किया। फिर उनहोने अकाउंटेंट के शिक्षक के तौर पर अपना करियर बनाना शुरू किया।  हमेशा ही अपने सभी सेमिनार में लोगो  प्रेरित के लिए कहते रहते हैं की अपना जीवन हमेशा अपने हिसाब  से जीना चाहिए।  सोनू शर्मा जी ने अपने जीवन में जयादा से ज्यादा पैसे कमाने का अत्यंत  किए और इसमें उनहोने सबसे बढ़िया नेटवर्किंग वयापार को चुना और इसके जरिए उनहोने किस मुकाम को हासिल किया है वो आज किसी से छुपा नहीं है। सोनू  ही खुशमिजाज वयक्तित्व  आदमीं हैं  हमेशा कुछ ना कुछ अलग   करने  प्रयास करते रहते हैं। शर्मा जी के  बोलने के तरीका और उनके  इंडिया के विभिन्न क्षेत्रो से उनके  सेमिनार में शामिल होने और उनसे  प्रेरणा लेने के लिए हजारो की  लोग  सेमिनार  हैं और लाखो लोग तो उनके यूट्यूब चैनल के  उनको सुनते हैं। सोनू शर्मा मोटिवेशनल स्पीकर के साथ साथ एक अच्छे BUSSINES ट्रेनर भी है जो लोगो को नेटवर्क वय्वसाय के बारे में शिक्षित करते हैं। 

  सोनू शर्मा जी को आज के लाखो युवा अपने जीवन  प्रेरक  मानते हैं और  श्री शर्मा जी को अपना गुरु मानते हैं। 


SONU SHARMA YouTube



Sonu Sharma (@officesonusharma) • Instagram 


सोनू शर्मा का जीवन परिचय -सोनू शर्मा का जन्म एक माध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था वे बचपन से ही आर्थिक तंगी देखे थे परन्तु आज वे अपने काबिलियत के  दम पर कुछ घंटो के सेमिनार से  लाखो रुपये कमाते हैं। सोनू शर्मा ने अपने जीवन में हमेशा से ही  बड़ा करने की सोची हैं , वे अपने जीवन की शुरुआत एक ट्यूशन टीचर के तौर पर किया  था  वे अकाउंट के शिक्षक थे। उनहोने चार्टेट अकाउंटेड होने के बावजूद भी नेटवर्किंग मार्किट का क्षेत्र चुना और आज उसमे ये सफल भी हैं। सोनू शर्मा रोज सुबह 5 बजे उठते हैं और सबसे पहले ईश्वर की आराधना करते हैं।  

     सोनू शर्मा के बारे में जानने और उनसे कुछ सिखने के लिए हजारों एवं लाखो की की संख्या में लोग उनके सेमिनार में सम्मिलित  होनर के  लिए देश के कोने-कोने से आते हैं। सोनू शर्मा के घर में उनके माता - पिता ,पत्नी और बच्चे के आलावा और भी लोग रहते हैं। 
 श्री सोनू शर्मा DYNAMIC INDIA GROUP (इंडिया ) के संस्थापक ,लेखक ,एडुकैटर ,बिजेनस कंसलटेंट और एक सफल इंटरपेरनेर हैं।   



सोनू शर्मा जी की प्रेरणा स्रोत जीवन। 

 
 सोनू शर्मा जब अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे  तभी  एक घटना घटी वह घटना था -  एक दिन वे अपनी कार (SANTRO ) से एक मीटिंग  में जा रहे थे और कार में बहुत जायदा आदमी बैठे हुए थे और कार भी सेकंड हैंड थी तो यात्रा के दौरान  कार अचानक  रस्ते  में पंचर हो जाती है तो, वे बहुत परेशां हो जाते हैं फिर उनहोने अपने एक दोस्त को कॉल लगये और उनसे कार के स्टेपनी के बारे में पूछा तो उनके दोस्त ने बोलै कार का तो स्टेपनी नहीं होगा लेकिन, एक ओमनी गाड़ी की स्टेपनी है  शर्मा बोले तो  वही लेके आओ , फिर वे कार में ओमनी वाली टायर लगाया परन्तु ओमनी के टायर छोटा होने के वजह से कार एक तरफ झुक गया  फिर भी शर्मा जी ने हर नहीं मानी  और किसी तरह वे सभी लोग को मीटिंग में समय से पहले पंहुचा दिया।  पहले तो कार में बैठे लोग उनको गलियां  दे रहे थे वही अब उनकी तारीफ करने लगे और बोला की सोनू शर्मा जी आप बहुत  बनेंगे। तभी शर्मा जी ने कहा की यदि आप  यह संकल्प ले लोगे की हमें यह करना है तो, आप एक दिन उसे जरूर हासिल कर पाओगे। 











3 टिप्पणियाँ

if you have any doubts, please let me know

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने