टोक्यो ओलंपिक्स में कांस्य पदक किसने जीता

 टोक्यो ओलंपिक्स में कांस्य पदक किसने जीता ?

P V सिंधु 

टोक्यो ओलिंपिक में रविवार  यानि कल 1 अगस्त को हुई गेम में भारतीय बैडमिंटन स्टारप  P V  सिंधु ने कांस्य पदक जीता। वह पहलवान सुशिल कुमार के बाद व्यक्तिगत रूप से पदक जितने वाली दूसरी भारतीय व पहली महिला खिलाडी बनी। वही  भारतीय हॉकी टीम 1980  के बाद ब्रिटेन को QUARTER फाइनल में हराकर सेमीफइनल में पहुंची हैं। मीराबाई चनु और लवलीना के बाद सिंधु तीसरी ऐसी महिला खिलाडी है जिनहोने भारत के लिए पदक जीता है।  

बैडमिंटन में पहली पदक जितने वाली महिला। 

मै आपको बता दूँ की बैडमिंटन ओल्य्म्पेक्स में पहला पदक जितने वाली महिला में P V सिंधु का नाम दर्ज हो गया है।  वह पहेली ऐसी भारतीय महिला खिलाडी बन गयी है जिनहोने ओल्य्म्पैक में भारत को पहला कांस्य पदक दिलाया है।  विश्व चैम्पियन और रियों OLYMPECIS की रजत पदक विजेता सिंधु ने चीन की बिंग जियाओ को 53 मिनट  के सीधे गेम में 21-13 , 21-15 , से हराकर कांस्य पदक जीता। सिंधु की क्रास कोर्ट स्मैश और ड्राप शाट का चीन खिलाडी का कोई जबाव नहीं था। महिला सिगन्लस  की स्वर्ण पदक चीन की चेन यु फेइ ने जीता।  उनहोने फाइनल में  चीनी ताइपे की ताई  जु  को 21-18 , 19-21 ,21-18  से हराया। 
बैडमिंटन स्टार  सिंधु 



  • P V  सिंधु ने ओलिंपिक में लगातार दूसरा पदक हासिल किया। 
वह  भारत के लिए दो वयक्तिगः पदक जितने वाली पहेली भारतीय महिला बन गयी है।

👍P V सिंधु के पदक जितने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या कहा ?

👉 P  V  सिंधु , हम सभी आपके शानदार प्रदर्शन से उत्साहित हैं। टोक्यो ओल्य्म्पैक में कांस्य पदक जितने के लिए आपको बधाई। आप भारत का गौरव हैं  और हमारे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक। प्रधानमंत्री मोदी ने यह बधाई अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से दिया है। 
👉P V सिंधु ने पदक जितने के बाद क्या कहा। 

सिंधु  ने कहा 👉मै काफी खुश हूँ ,क्योंकि मैंने  इतने वर्षो तक कड़ी मेहनत  है।  ,मेरे अंदर भावनाओ का ज्वर उमड़ रहा था। मुझे खुश होने चाहिए की मैंने कांस्य पदक जीता या दुखी होना चाहिए की मैंने फाइनल में खेलने का मौका गँवा दिया।मैं सातवें  आसमान पर हूँ। मई इस लम्हे का पूरा लुप्त उठाउंगी।  मेरे परिवार ने मेरे लिए कड़ी मेहनत की और काफी प्रयास किया ,जिसके लिए मई उनकी आभारी हूँ P V सिंधु   

👉मै आपको बता दूँ की P V  सिंधु को भारत सरकार से कई अवार्ड भी मिल चुके हैं। जिसमे 👇
 Padma ShriPadma BhushanArjuna Award for BadmintonCNN-IBN Indian of the Year in SportsRajiv Gandhi Khel Ratna award for Badminton


ABOUT 


P V  सिंधु एक बैडमिंटन  खिलाडी है ,अपने करियर के दौरान सिंधु ने 2019 के विश्व चैम्पयिनशिप में स्वर्ण पदक सहित और BWF सर्किट सहित कई टूर्नामेंट में पदक जीते हैं ,उनका जन्म 5 जुलाई 1995 को  Hyderabad में हुआ था। उनकी हाइट 1.79 मीटर है।

 

1 टिप्पणियाँ

if you have any doubts, please let me know

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने