ASHISH CHANCHALANI BIOGRAPHY IN HINDI

आशीष चंचलानी का जीवन परिचय। 

आशीष चंचलानी का जन्म महाराष्ट्र के उल्लास नगर में 8 दिसंबर 1993 को हुआ था। वे अपनी स्कूली शिक्षा-दीक्षा पास के ही प्राइवेट स्कूल से उसके बाद फिर उन्होंने महारष्ट्र से ही ग्रेजुएशन में इंजीनियरिंग की पढाई पूरी की। आशीष बचपन से ही एक्टिंग करने के शौक़ीन थे। वे हमेशा सोशल साइट के माध्यम से कॉमेडी वीडियो और वाइन्स वीडियो देखना पसंद करते थे और खुद को उसी तरह बनाने की कोशिश करते थे। आज इस लेख में हम उनकी जीवन से जुडी अब तक सभी बड़ी और छोटी कहानी को जानने की कोशिश करेंगे।

ASHISH CHANCHALANI BIOGRAPHY IN HINDI
VINES & COMEDY VIDEO CREATOR



आशीष चंचलानी का प्रारंभिक जीवन। 


आशीष के वर्तमान में सोशल मीडिया पर चाहने वाले लोगो की संख्या विश्व के सभी बड़े लोगो के लिस्ट में शामिल है। आशीष बचपन से ही कॉमेडी और वाइन्स वीडियो देखना बहुत पसंद था और आज वे अपने इसी प्रतिभा के दम पर दुनिया के सभी बड़े यूटूबर में आज उनका भी नाम शामिल है। 

आशीष कॉमेडी वीडियो और वाइन्स वीडियो देखते-देखते उनके मन में विचार आया की मै इसी क्षेत्र में कुछ करू तभी वह भी छोटे-छोटे कॉमेडी और वाइन्स वीडियो बनाना शुरू किया। लोगो ने उनके वीडियो को देखना और पसंद करना शुरू किया और दूसरे के साथ शेयर और टैग करने लगे धीरे-धीरे लोग उनके वोडो को काफी  पसंद करने लगे और आज उनके यूट्यूब चैनल पर लगभग 25 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है। और उनके सभी वीडियो  100 मिलियन से भी ज्यादा व्यू मिले हैं। 

आशीष चंचलानी यूट्यूब पर कब आए। 

आशीष यूट्यूब पर 2014 से काम करना शुरू किया और कॉमेडी एवं वाइन्स वीडियो डालने लगे शुरुआत में तो वीडियो वायरल नहीं होते थे फिरभी उन्होंने लगातार अपना काम जारी रखा धीरे धीरे वीडियो वायरल होने लगे और आज उनका वीडियो भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वालो की  शामिल है। इसी बिच उसने मुंबई के बैरी जॉन स्टूडियो में एक्टिंग सीखना भी शुरू कर दिया था। 

आशीष ने यूट्यूब पर अभी तक बाहर सारे उपलब्धियों को हासिल कर चुके हैं। वर्ष 2016 में  टीवी सीरियल तूने प्यार किया क्या में नज़र आए थे। उसके बाद से अभी तक वह कई सारे बड़े अभिनेता और अभिनेत्री के साथ जैसे अक्षय कुमार ,सोनाक्षी सिन्हा,अजय देवगन और शहीद कपूर जैसे स्टार्स के साथ शॉर्ट कॉमेडी वीडियो बना चुके हैं ,जिसके यूट्यूब पर मिलियंस व्यूज मिले है। 

आशीष चंचलानी का निजी जीवन का परिचय।

  • पूरा नाम-आशीष चंचलानी। 
  • जन्म-8 दिसंबर 1993 
  • जन्म स्थान-उल्लास नगर,महारष्ट्र,भारत। 
  • पिता का नाम-अनिल चंचलानी 
  • माता का नाम -दीपा चंचलानी 
  • बहन का नाम-मुस्कान चंचलानी। 
  • जाति -हिन्दू 
  • धर्म - हिन्दू 
  • राष्ट्रीयता-भारतीय। 
  • स्कूली शिक्षा-ज्ञात नहीं। 
  • कॉलेज-इंजीनियरिंग। 

आशीष चंचलानी के परिवार। 


आशीष के परिवार में उनके आलावा उनके घर में एक छोटी बहन है। और उन माता पिता हैं। वे अपने परिवार के साथ वर्तमान में उल्लास नगर में रहते हैं। उनके पिता एक सिंगल स्क्रीन थिएटर है। आशीष के बहन भी एक यूट्यूब क्रिएटर है। आशीष का उल्लास नगर में खुद का एक बहुत ही शानदार मकान है।
 

आशीष चंचलानी का शादी-शुदा जीवन/पत्नी का नाम ?


आशीष का अभी शादी नहीं हुई है,और उनकी कोई पत्नी नहीं है। साथ ही उनके गर्ल फ्रेंड के बारे में कोइ खास जानकारी नहीं है। और वर्तमान में वे  रिलेशनशिप में भी नहीं है।
 

आशीष से जुड़े विभिन्न तरह के फैक्ट। 


आशीष को 2021 में इंडियन टेलीविज़न  अकादमी के द्वारा बेस्ट सोशल मीडिया इन्फ़्लुएंस का अवार्ड दिया गया। 
वर्ल्ड ब्लॉगर अवार्ड से भी आशीष चंचलानी को अवार्ड को नामाजा जा चूका है। वह उनका पहला इंटरेनशनल अवार्ड था। 
आशीष को जानवरो से भी बहुत प्यार है और उनके पास एक पालतू कुत्ता भी है।
 

आशीष चंचलानी के यूट्यूब पर कितने सब्सक्राइबर है। 


आशीष ने 2014 में यूट्यूब पर वीडियो बनाना शुरू किया था और उसी समय से धीरे धीरे उनका सब्सक्राइबर बढ़ता गया और आज उनकेड चैनल पर साढ़े 26 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर है। और दिन प्रति दिन बढ़ते ही जा रहा है। 

आशीष चंचलानी के यूट्यूब चैनल का नाम क्या है ?


आशीष चंचलानी के यूट्यूब चैनल का नाम उसी के नाम से है। जिसका नाम ashish chanchalani vines है।

 youtube channel- click here
 
इस लेख में हमने वर्तमान समय के सबसे पॉपुलर/प्रसिद्द हस्ती आशीष चंचलानी के बारे में जानने की कोशिश की है। अगर आप ऐसे ही और पॉपुलर हस्ती के बारे में जानना चाहते हैं तो मेरे दिए हुए ईमेल पर मेल करे ताकि मै आपके सभी इच्छा को पूरी कर सकूँ। 

अगर आप और बड़ी हस्ती के बारे में हिंदी में जानना चाहते है तो निचे दिए लिंक को क्लिक करे और पढ़े। 



1 टिप्पणियाँ

if you have any doubts, please let me know

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने