आर्ट्स और कॉमर्स का सबसे बेस्ट फैकल्टी VINURUDHA आर्ट्स & कॉमर्स। 


पटना में आर्ट्स से 11वीं और 12वीं की तैयारी कराने वाली एक मात्र संस्था VINURUDHA आर्ट्स है। जिसमे विभिन्न तरह के अनुभवी शिक्षकों द्वारा सभी बोर्ड या किसी भी यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराई जाती है। इस संस्था से प्रति वर्ष टॉपर भी आते हैं। इसमें इतना ही नहीं बल्कि सिविल सर्विसेज की भी तैयारी कराई जाती है। 

VINURUDHA कोचिंग के बारे में। 

VINURUDHA कोचिंग पटना में आर्ट्स और कॉमर्स की तैयारी कराने वाली पटना में मात्र संस्था है। यहाँ 11वीं तथा बारहवीं के बोर्ड परीक्षा की तैयारी कराई जाती है। इसके साथ सभी यूनिवर्सिटी के प्रवेश परीक्षा की  भी तैयारी कराई जाती है। इस कोचिंग इतना तक ही सिमित नहीं है बल्कि इसमें सिविल सर्विस की भीं तैयारी कराई जाती है। इस इंस्ट्यूट से प्रति वर्ष बिहार बोर्ड तथा केंद्रीय बोर्ड के विभिन्न क्षेत्र में अब्बल आते हैं। 

यह संस्था खास कर ग्यारवही तथा बारहवीं की बोर्ड की परीक्षा के लिए जानी जाती है। इसमें आर्ट्स स्ट्रीम के छात्र को पढ़ाया जाता है। यह एक संस्था ही नहीं बल्कि एक छात्र और शिक्षक का परिवार है , जहाँ पर बच्चे को पढाई के साथ संस्कार भी सिखाया जाता है। यहाँ से पढ़ने वाले छात्र अक्सर किसी न किसी बड़े यूनिवर्सिटी से अपनी स्तानक की पढाई करते हैं। जैसे इस संस्था से 12वीं करने वाले छात्र का दाखिला अक्सर दिल्ली यूनिवर्सिटी या बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी या देश के अनेको बड़े यूनिवर्सिटी में आसानी से नामांकन मिल जाता है। 

VINURUDHA में सभी विषयों के लिए अलग-अलग शिक्षकों की वयवस्था है। इसमें आर्ट्स तथा कॉमर्स के सभी विषयो की तैयारी अनुभवी शिक्षकों द्वारा कराई जाती है। इस संस्था का मात्र एक ब्रांच है जो की पटना के काँटी फैक्ट्री रोड में महात्मा गाँधी नगर ,कंकरबाग पटना 800026 में पड़ता है। इस संस्था का स्थापना आज से लगभग पांच वर्ष पहले हुई थी। जिस समय पटना में कोई भी कोचिंग आर्ट्स के लिए नहीं था। 


इस संस्था से प्रति वर्ष बोर्ड परीक्षा में छात्र एवं छात्रा बिहार एवं अन्य राज्यों में अपने कॉलेज या स्टेट में रैंक होल्डर के श्रेणी में आते हैं। इस संस्था में टॉप करने वाले विधार्थी को इस कोचिंग के तरफ से बहुत साडी ट्रॉफी एवं इनाम से सम्मानित की जाती है। और प्रत्येक वर्ष यहाँ टॉपपरो के सम्मान में टोपर सेरोमोनी का आयोजन किया जाता है। और सभी टोपर को सम्मानित और आगामी परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को प्रेरणा दी जाती है ,ताकि वे भी अपने बोर्ड परीक्षा में अच्छा परिणाम लेन की कोशिश करे। 

VINURUDHA में किस-किस विषय की तैयारी कराई जाती है ?
[ARTS & COMMERCE FACULTY IN VINIRUDHA INSTITUTE]


इस संस्था में आर्ट्स के सभी विषय की तैयारी सभी अनुभवी शिक्षकों द्वारा कराई जाती है। 
जैसे -

1. इतिहास(HISTORY) 2 भूगोल(GEOGRAPHY) 3 राजनीती विज्ञान (P.SCIENCE)4 अर्थशास्त्र(ECONOMICS) 5 मनोविज्ञान(PSYCHOLOGY) 6 दर्शनशास्त्र(PHILOSOPHY) 7 समाजशास्त्र(SOCOLOGY) एवं पेंटिंग(PAINTING) और इस स्ट्रीम में आने वाली सभी विषय की तैयारी बहुत ही बेहतर तरह से कराइ जाती है। 

साथ में सभी स्ट्रीम जैसे आर्ट्स , साइंस और कॉमर्स सभी के हिंदी और इंग्लिश पेपर की तैयारी भी कराई जाती है। 

इसके आलावा यहाँ कॉमर्स की भी तैयारी कराई जाती है। 
जैसे -
1 एकाउंटेसी(ACCOUNTCY) 2 बिजनेस स्टडी(BUSINESS) 3 अर्थशास्त्र(ECONOMICS) 4 अंग्रेजी(ENGLISH) 5 गणित(MATHEMATICS) 6 इन्फार्मेटिक्स प्रैक्टिस(INFORMATICS PRATICE) 7 एंटरप्रेन्योरशिप(ENTERPRENURSHIP) 8 फिजिकल एजुकेशन (PHYSICAL EDUCATION)  

इसमें सभी विषयों की तैयारी हिंदी तथा अंग्रेजी दोनों माध्यम में कराई जाती है। जिसमे हिंदी तथा अंग्रेजी दोनों माध्यमों के छात्रों का बैच अलग-अलग टाइम पर होती है। प्रत्येक बैच में 30 छात्रों का एक बैच होता है। और सभी क्लास एक-एक घंटे की होती है। 

VINURUDHA आर्ट्स & कॉमर्स पता। 


महात्मा गाँधी नगर , काँटी फैक्ट्री रोड  पंजाब नेशनल बैंक के सामने , कंकरबाग पटना-800026  
मोबाइल न-7254935959,08809520057 
ईमेल-vinurudha@gmail.com 

इस संस्था से टॉप किए छात्र।

VINURUDHA ARTS TOPPER
VINURUDHA ARTS TOPPER 




VINURUDHA STUDENTS
IN VINURUDHA HOLI CELEBRATION 



best arts coaching in patna