गोल्डन बॉय। 

आज इस लेख  माध्यम से हम एक ऐसे यूटूबेर के बारे में जानेंगे  जो आज मानो तो गरीबो का मशीहा या समझो तो बेरोजगार को रोजगार प्रदान करने वाले एक ऐसे समाज सेवक जो की अपने यूट्यूब के द्व्रारा ना जाने कितने लोगो की मदद की हो। जी हाँ आज हम बात करेंगे गोल्डन बॉय के नाम से मशहूर यूटूबर विवेक मिश्रा के बारे में जिनका यूट्यूब चैनल का नाम VIVEK GOLDEN  है। 

BIOGRAPHY OF VIVEK GOLDEN IN HINDI
GOLDEN BOY VIVEK MISHRA BIOGRAPHY IN HINDI


विवेक GOLDEN या विवेक  मिश्रा की  जीवन। 


विवेक मिश्रा का जन्म 11 जनवरी 1998 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हुआ था। वे बचपन से ही बड़े ही मन चंचले भाव के वयक्ति थे। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने गांव के स्कूल से पूरी की। उनका मन हमेशा कुछ नया करने में लगता था जिसके चलते वे अपना पढाई को जारी रखे एवं आगे की पढाई के लिए दिल्ली चले गए। विवेक हमेशा अपने वीडियो के माध्यम से लोगो को मशवरा देते रहते हैं की कभी भी अपने की सुनो दुसरो के बताए गए बातो पर ज्यादा ध्यान मत दो जो दिल करे वही करो लेकिन पुरे मन से करो। 

ELON MUSK BIOGRAPHY 

बता दूँ की विवेक के पिता की मृत्यु तभी हो गयी थी जब वे बहुत छोटे थे जिसके चलते उनके ऊपर उसके घर की जिम्मेवारी भी थी। फिर भी वे हर नहीं माने और अपने सपनो को पूरा करने में लग गया था। 


विवेक मिश्रा एक इंजीनियर होने के साथ-साथ वर्तमान में एक अच्छे आईटी कंपनी बड़े पोस्ट पर कार्यरत भी है। इसके आलावा उनका एक यूट्यूब चैनल भी है जिसपर वे प्रैंक वीडियोस या लोगो के मदद वाली वीडियो डालते रहते है। इन सभी कामो के आलावा वे सोने पहनने के भी शौक़ीन है जिसके चलते आज कल वे हमेशा सोशल मीडिया पर चर्चा में बने रहते है।

PERSONAL LIFE OF VIVEK MISHRA


नाम-विवेक मिश्रा। 

पिता का नाम- **

माता का नाम - **

जन्म दिन- 11 जनवरी। 

उम्र- 24 (2021)

पेशा- आईटी इंजीनियर / यूटूबर 

यूट्यूब चैनल - VIVIEK GOLDEN 

INSTA-           INSTRAGRAM

विवेक मिश्रा से जुडी कुछ तथ्य। 


विवेक मिश्रा आईटी इंजीनियर होने के साथ एक यूटूबर भी हैं। उनके चैनल पर अभी 9 लाख से भी अधिक सब्सक्राइबर है। वे एक पप्रैंकस्टार भी हैं वह अपनी प्रैंक के माध्यम से लोगो का मनोरंजन कराने के साथ गरीब लोगो को मदद भी करते हैं। वे सभी असहाय लोगो को भारी रकम देकर मदद करते हैं। 


उनका मानना है की पैसे रखकर क्या करेंगे पैसा अगर ख़त्म हो जाए तो फिर कमा लेंगे। आपको मई बता दूँ की वे सोना पहनने के भी शौक़ीन है। वे अपने गले और हाथ में सोना पहनते हैं। 


इसे भी पढ़े।

IAS RANJEET SINGH BIOGRAPHY

KHAN SIR BIOGRAPHY 

ABOUT UTKARSH CLASSES

ANAND SUPER 30

GURU RAHMAN BIOGRAPHY

MANISH KASHYAP BIOGRAPHY

IPS MANU MAHARAJ BOIGRAPHY

AJIT DOVAL BIOGRAPHY 

HARSHA RAJPUT YA DHAKAD NEWS

HOW TO WRITE A BLOG 

ASHISH CHANCHALANI BIOGRAPHY

IAS DEEPAK RAWAT

ARTS COACHING IN PATNA 

PRTASHANT KISHOR

HISTORY OF VAISHALI DISTRICT