ललित यादव सर 

ललित यादव सर आज के समाज  में गरीब और अनाथ बच्चो के मशीहा के रूप में जाने जाते हैं। ललित सर एक ऐसे शिक्षक हैं जो आज के समय में हर कोई नहीं कर सका है उस तरह के काम उनके द्वारा किया जाता है। आज के इस लेख में हम उन्ही के जीवन से जुडी आज तक की सभी छोटी-बड़ी कहानियों को जानने की कोशिश करेंगे। और यह भी जानेंगे की उनका वह कौन सा संस्थान है जिसके माध्यम से वे गरीब,असहाय और अनाथ बच्चो को पालते हैंऔर उन्हें सभी तरह की चीजें मुफ्त  मुहैया कराते रहते हैं। आज हम जानेंगे उनके द्वारा संचालित की जाने वाली सन्स्था ललित यादव की पाठशाला के बारे में। 

LALIT YADAV SIR BIOGRAPHY LALIT YADAV KI PADHSHALA
LALIT YADAV WITH HIS NGO LALIT YADAV KI PATHSHALA CHILDRENS

ललित सर की जीवन।  

ललित सर वैसे तो हरियाणा के निवासी हैं परन्तु आज वे दिल्ली में रह रहे हैं। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने पास के ही स्कूल से नारनौल से पूरी की है। इसके बाद उन्होंने स्तानक मोती लाल नेहरू विश्व विधालय से किया। ललित सर के पास कई सारी डिग्रीयां हैं , जैसे उन्होंने राजनीती विज्ञानं में MA की डिग्री ली हैं। ललित सर के पास बीएड , आचार्य की भी डिग्री है , इस तरह के न जाने उनके पास कितनी डिग्रीयां ले रखी है जिसे मै आपके के सामने प्रस्तुत नहीं कर सकता हूँ। 

वर्तमान में ललित यादव देश की एक सबसे बड़ी एक संस्था UNACADEMY में पोलिटिकल साइंस  कई सारी विषयों को पढ़ाते हैं। इसके आलावा उनका खुद का भी एक यूट्यूब चैनल है जिस पर वे कहें हैं की पचास हजार सब्सक्राइबर होते ही वे अपने चैनल पर क्लास करवाएंगे। उनके चैनल पर वर्तमान में पैतीस हजार से ज्यादा लोग हैं। 

ललित यादव एक शिक्षक होने के साथ-साथ वे स्पोर्ट्स में भी बहुत अच्छे हैं। वे  फिटनेस आइकॉन भी हैं वे अपनी फिटनेस पर भी काफी ध्यान रखते हैं। ललित यादव आज के समय में सभी युवाओं के लिए एक प्रेरणा स्रोत है। आज ललित यादव एक सच्चे समाज सेवक भी हैं। 

LALIT YADAV SIR BIOGRAPHY LALIT YADAV KI PADHSHALA
LALIT YADAV SIR 

ललित यादव का पाठशाला। 

ललित यादव आज के समय में अनाथ,गरीब असहाय बच्चो के लिए मानो भगवान के रूप में आए हैं। वे एक अनाथ आश्रम चालते हैं,जिसमे वर्तमान में 80 से भी ज्यादा अनाथ और गरीब बच्चों को फ्री में खाना-पीना ,रहना ,खेलना ,पढ़ना सिखाते हैं। उनकी ट्रस्ट उन बच्चो को हर तरह की ख़ुशी देने का हर संभव प्रयास करती हैं। 

ललित यादव का अनाथ आश्रम दिल्ली के स्लम क्षेत्र में स्थित है ,जहाँ के सडको पे कूड़ा बीनने वाले बच्चों को सड़क  उठा कर उनके हाथों में किताब थमा दिया। ललित यादव जब सीपी के बगल वाले में पहले दिन वे वहां के बच्चों के लिए बिस्कुट और चॉक्लेट लेके गए थे ,वे बताते हैं की पहले दिन ही उनका और उनके दोस्तों का पर्स तक चोरी हो गयी थी। अगले दिन वे अकेले गए थे और वहां के बच्चो को किसी तरह मनाए और आज उनका एक अच्छी परवरिश कर  रहे हैं। 

ललित यादव का यूट्यूब चैनल - click here


Read more

VIPIN YADAV SIR BIOGRAPHY 


आईपीएस मनु महाराज। 

upsc 2020 के टोपर शुभम कुमार।

रेपोटर मनीष कश्यप के बारे में। 

राजनितिक चाणक्य प्रशांत किशोर। 

आईएएस दीपक रावत। 

बेस्ट आर्ट्स कोचिंग पटना में। 

निर्मल गहलोत। 

मीरा बाई चनु। 

सोनू शर्मा। 

UNESCO 

नीरज चोपड़ा। 

वैशाली जिला का इतिहास। 

मानव अधिकार। 

शिक्षक दिवस। 

मेजर ध्यानचंद

खान सर पटना। 

सुपर 30 आनंद कुमार। 

ईशान किशन। 

अजित डोभाल। 

गुरु रहमान।

आदर्श आनंद की जीवनी 

ब्लॉग कैसे लिखे 

Vivek golden youtuber Bioggraphy