VIPIN YADAV SIR BIOGRAPHY, WIKI,AGE,WIFE

 VIPIN SIR BIOGRAPHY

 विपिन सर मात्र एक शिक्षक ही नहीं बल्कि आज के वक्त में सभी लोगो के लिए एक प्रेरक हैं। वे सिर्फ पढ़ाते ही नहीं हैं बल्कि अपने समाज  अच्छी बुरी सभी तरह के घटने वाली घटनाओ में हमेशा लोगो के साथ खड़े रहते हैं। वे एक ऐसे शिक्षक हैं जिन्होंने फिटनेस से लेकर समाज को सभी तरह के बुराइयों से लड़ने की ज्ञान सिखाते हैं। आज हम उनसे जुड़ी सभी तरह के पहलुओं पर इस लेख में बात करेंगे। 

विपिन यादव सर। 

विपिन यादव सर की शुरुआती जीवन। 

विपिन यादव सर का जीवन बहुत ही गरीबी में बिता था। उनकी परिवार एक माध्यम वर्गीय स्थान से आती थी।  पिता एक गांव के छोटे से किसान हैं। उनकी माता एक गृहिणी है। विपिन सर का जन्म बिहार के वैशाली जिला के एक छोटे से गांव सलाह में हुआ था। वे जब छोटे थे तब उनके परिवार में काफी गरीबी थी। उनके पिता खेती करते थे तो व्ही उनकी माता अपना घर चलाने के लिए सिलाई का काम किया करती थी। 

विपिन सर ने अपनी दशवी की पढाई पूरी करने के बाद , विज्ञानं में बायोलॉजी से बारहवीं की। वे बारहवीं में अतिरिक्त विषय के तौर पर गणित लिया था क्योंकि उस समय उनको गणित से काफी दर लगता था। सर ने अपनी ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद साल 2012 में अपनी गर्ल्फ्रिडेंड शालू यादव से एक दूसरे परिवार के रजामंदी द्वारा लव को अर्रेंज में तब्दील कर दोनी ने शादी किया। आज इनके दो बच्चे भी हैं। 

विपिन सर जब शादी किए थे उस उनके पास अपने परिवार को चलाने के उनके पास को नौकरी या किसी भी तरह का कोई रोजगार नहीं था , तभी इन्होंने अपने परिवार को चलाने के लिए बच्चो को ट्यूशन पढ़ाया करते थे। 

विपिन यादव सर का यूट्यूब चैनल। 

विपिन सर गणित के बहुत ही अच्छे शिक्षकों में से एक हैं ,वे सभी तरह के प्रतियोगी परीक्षाओ की गणित पढ़ाते हैं , उन्होंने साल 2017 में गरीब बच्चो को गणित पढ़ाने के लिए यूट्यूब पर अपना एक चैनल MATHS MASTI नाम से बनाया था ,जिस पर वे सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराना शुरू किया। बच्चो ने उनके पढ़ाने के तरीका को काफी पसंद किया और ढेर सारा प्यार दिया जिसके वजह उनकी यूट्यूब फैमिली 40 लाख के करीब पहुंचने वाली है। 
विपिन सर अपने क्लास शुरू करने से पहले बच्चों को गाना सुनाया करते हैं ,ताकि बच्चों का पढाई के साथ मनोरंजन भी होता रहे। उनके इसके आलावा एक और चैनल है जिसका नाम MATH MASTI 2.0 है। इस चैनल पर उनकी पत्नी शालू यादव छोटे बच्चों को पढ़ाती है।
 

विपिन सर का सामाजिक काम। 

विपिन सर एक शिक्षक होने के साथ साथ एक बहुत अच्छे समाज सेवक भीं हैं। वे हमेशा अपने गांव में हर तरह के विकास को बढ़ावा देने का काम करते हैं। उनके गांव में स्ट्रीट लाइट नहीं थी तो उन्होंने पुरे गांव में अपने खर्चे से स्ट्रीट लाइट लगबा दिया। उनके गांव के लोगो को बाढ़ के कारन आने जाने की दिक्कत हो रही थी तो उन्होंने बांस का पुल भी बनबाया। इस तरह के न जाने  कितने किस्से हैं जिसको मै नहीं लिख पा रहा हूँ। 

इसके आलावा वे समय-समय पर देश सेवा करने में पीछे नहीं हटते हैं ,उन्होंने कोरोना कल में प्रधानमंत्री फण्ड में एक लाख रुपया दान  किया था। वे सभी गरीब असहाय लोगो की मदद करने से कभी पीछे नहीं हटते हैं। 

विपिन सर मुखिया का भी चुनाव लड़ रहे हैं। 

विपिन सर अपने ग्राम सलाह से इस बार मुखिया का भी चुनाव लड़ रहे हैं।  वे चुनाव में इसलिए कूड़े हैं की उनके गांव का कोई भी फण्ड गांव के विकास में नहीं लगता है वह कहीं और खर्च किया जाता है। उनका मानना है की मै जब बिना मुखिया बने इतना कुछ कर सकता हूँ तो मुखिया बनने के बाद मै सभी सरकरी फण्ड  इस्तेमाल अपने गांव के विकास में लगाऊंगा तो हमारा गांव बहुत तेजी से विकास की ओर बढ़ेगा। मै आपको बता दूँ की उनके चुनाव प्रचार में जाने-माने GS के शिक्षक खान सर भी गए हैं। 

VIPIN YADAV SIR BIOGRAPHY, WIKI,AGE,WIFE
विपिन सर का चुनावी रूप। 

Fatima sana sheikh biography in hindi

विपिन सर का परिवार। 

विपिन सर के परिवार में उनके माता-पिता , उनकी पत्नी  उनके दो बच्चे रहते हैं। विपिन सर ने अपने पिता को कुछ दिन पहले एक स्कार्पिओ गाड़ी गिफ्ट की है। और खुद वे वेन्यू कार चढ़ते हैं। 

👉क्या विपिन सर चुवाव जीत गए हैं ?
ANS -हाँ उन्होंने सलाह पंचायत के मुखिया के रूप में जाने जाएंगे। 

👉विपिन सर ने कितने वोटो से जीते हैं ?
ANS-101 वोटों से उनकी विजय हुई है। 


Read more

आईपीएस मनु महाराज। 

upsc 2020 के टोपर शुभम कुमार।

रेपोटर मनीष कश्यप के बारे में। 

राजनितिक चाणक्य प्रशांत किशोर। 

आईएएस दीपक रावत। 

बेस्ट आर्ट्स कोचिंग पटना में। 

निर्मल गहलोत। 

मीरा बाई चनु। 

सोनू शर्मा। 

UNESCO 

नीरज चोपड़ा। 

वैशाली जिला का इतिहास। 

मानव अधिकार। 

शिक्षक दिवस। 

मेजर ध्यानचंद

खान सर पटना। 

सुपर 30 आनंद कुमार। 

ईशान किशन। 

अजित डोभाल। 

गुरु रहमान।

आदर्श आनंद की जीवनी 

ब्लॉग कैसे लिखे 

Vivek golden youtuber Bioggraphy


6 टिप्पणियाँ

if you have any doubts, please let me know

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने