BIOGRAPHY OF VIRAL KALAKAR YOUTUBER IN HINDI

वायरल कलाकार। 

वायरल कलाकार एक यूट्यूब चैनल का नाम है ना की कोई व्यक्ति का नाम। यह चैनल एक बहुत ही प्रसिद्द कलाकार जिनका नाम  श्रीवास्तव है। वे आज के समय में बिहार के एक उभरते हुए कलाकार हैं। उनकी वीडियो में सभी तार्किक बातें की जाती है। वे एक ऐसे यूटूबर है जिनसे लोग सिर्फ अपना मनोरंजन ही नहीं बल्कि उनसे कुछ सिख के जाते हैं या उनसे प्रेरणा लेकर जाते है। उज्जवल श्रीवास्तव वर्तमान समय में सभी युवा पीढ़ी के लोगो के लिए एक प्रेरक का काम कर रहे हैं। आज इस ब्लॉग में आपको उन्ही के सफलताओं के बारे में बताने का प्रयास करूंगा। 

BIOGRAPHY OF VIRAL KALAKAR YOUTUBER IN HINDI
UJJAWAL SRIVASTAV

उज्जवल श्रीवास्तव। 

उज्जवल श्रीवास्तव का जन्म बिहार के रोहतास के बिक्रमगंज से पांच किलोमीटर दूर शिवपुर गांव में हुआ था। वे एक पढ़े लिखे परिवार से हैं। उनके पिता जी भी नौकरी करते है और उनकी माता भी एक सरकारी स्कूल में शिक्षिका के रूप में कार्यरत है। उज्जवल बचपन से ही स्कूल में होने  छोटे-बड़े स्टेज प्रोग्राम या किसी तरह का भाषण अंग्रेजी में देना बहुत पसंद करते थे। इनके यही स्वभाव के कारण इनके माता-पिता काफी चिंतित रहते थे क्योकि उन पेरेंट्स चाहते थे की मेरा बीटा पढ़-लिखकर एक डॉक्टर बने। परन्तु इन्होने अपने जिद के कारण  बदल दिया और आज पुरे भारत के दिलो पर राज कर रहे हैं। 

उज्जवल श्रीवास्तव अपने गांव से ही प्रारंभिक पढाई की और वर्तमान में पटना कॉलेज से मास कम्युनिकेशन की डिग्री ले रहे हैं। वे अपने पढाई के साथ-साथ अपना एक्टिंग करियर पर भी काफी ध्यान दे रहे हैं। जिसका नतीजा है की आज बिहार ही नहीं बल्कि पूरा देश के आगे वे किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उज्जवल को बिहार से होने के कारण बिहारी बउआ या इनके चैनल का नाम वायरल कलाकार होने के कारण इनको लोग उज्जवल नाम से काम जानते हैं। 

उज्जवल श्रीवास्तव का चैनल। 

उज्जवल यूट्यूब की दुनिया में साल 2015 में ही कदम रखे थे ,लेकिन किसी कारण उनका इस चैनल पर उतना वीडियो वायरल नहीं हो पा रहा था और यह चैनल उनका अपना भी नहीं था। फिर इन्होने साल 2018 में एक नया चैनल वायरल कलाकार के नाम से बनाया पर कक=ऍम करना शुरू किया। आज उनका ये चैनल पर पांच लाख करीब सब्सक्राइबर पहुंचने वाला है। इस चैनल पर उनके साथ कई लोग काम करते हैं। 

उज्जवल श्रीवास्तव एक शार्ट वीडियो क्रिएटर है , वे अपने शार्ट वीडियो में मनोरंजन से लेकर इमोशनल एवं सभी तरह के वीडियो बनाते हैं। उनका एक वीडियो बहुत वायरल हुआ था जिसके बाद से वे लोगो के लिए स्टार बन गए। 

BIOGRAPHY OF VIRAL KALAKAR YOUTUBER IN HINDI
UJJAWAL SRIVASTAV WITH HIS PARENTS

उज्जवल श्रीवास्तव का वायरल वीडियो। 

उज्जवल ने इंडियन आर्मी के भावनाओं के ऊपर एक वीडियो बनाई थी। जिसमे वे एक फौजी के ऊपर बीतने वाली सभी दुखो एवं सुख को लोगो के सामने लाने की कोशिश किया। इस वीडियो में बताते हैं की कैसे एक फौजी अपनी कच्ची उम्र से ही ,जिस उम्र में उनकी खेलने,घूमने और मौज-मस्ती करने का समय रहता है उस उम्र में कैसे वे हमारे देश की रक्षा करने के लिए बॉर्डर पर ड्यूटी करते हैं ,कैसे वे उतनी छोटी उम्र  अपने परिवार,दोस्त और गांव  भूलकर देश सेवा में लग जाते हैं ,इन तमाम बातो को वे अपने इस वीडियो में दर्शाने की कोशिश किए हैं।  

उज्जवल का वीडियो टीम।

उज्जवल श्रीवास्तव के वीडियो में कई और लोग रहते हैं जो उनके साथ वीडियो में काम करते हैं जिसमे प्रमुख है -अजय कुमार ,रविश कुमार ,राहुल कश्यप और पल्लवी। ये सभी इनके वीडियो में साथ ही नहीं देते बल्कि इसमें से कई लोग स्क्रिप्ट भी लिखते हैं। तो वही कुछ लोग एडिटिंग भी करते हैं। यानि माना  सभी लोग खुद ही वीडियो में सभी चीजों के मैनेज करते हैं। उज्जवल श्रीवास्तव वीडियो में हमेशा लीड रोल में रहते हैं। मै आपको बता दूँ की सभी वीडियो में श्रीवास्तव जी ही हमेशा डायलक बोलते हैं।  

BIOGRAPHY OF VIRAL KALAKAR YOUTUBER IN HINDI
UJJAWAL SRIVASTAV WIT HIS TEAM-MATE

उज्जवल के वीडियो को अवार्ड। 

उज्जवल श्रीवास्तव यानि वायरल कलाकार के कुछ वीडियो को कई सारे अवार्ड भी मिल चुके हैं। जिसमे प्रमुख अवार्ड हैं -पहला 2016 में पटना फिल्म फेस्टिवल में मिला था। उज्जवल दूरदशन फिल्म  सरकारी विज्ञापन में भी काम कर चुके हैं। एक मेन रोल के रूप में। 

जब पहली बार उनके माता-पिता उनको दूरदशन पर देखे थे तो वे बहुत रोए थे और बोल रहे थे की मेरा बेटा , मेरा और पुरे गाँव का नाम खराब करेगा। क्योंकि वे लोग चाहते थे की मेरा बेटा एक डॉक्टर बने। लेकिन उज्जवल ने अपने जिद के कारण अपना रास्ता बदल लिए और इस मुकाम पर खड़े हैं। आज उनके माता-पिता भी उनपर फक्र महसूस करते हैं। 

वायरल कलाकार का कैसा रहता है।  

आपको मै बता दूँ की उज्जवल का सभी वीडियो लगभग आज समय में विधार्थी के ऊपर गुजरने वाली सभी तरह के दुःख-सुख ,मौज-मस्ती से सम्बंधित रहता है। इसके आलावा वे देश आर्मी के ऊपर भी वीडियो बनाते है। श्रीवास्तव का सबसे ज्यादा वीडियो लोगो को मनोरंजन के साथ-साथ उनके अंदर एक जूनून पैदा कर देता है। 

VIRAL KALAKAR KA YOUTUBE-click here
INSTRAGRAM-click here

और पढ़े 

VIPIN YADAV SIR BIOGRAPHY 


आईपीएस मनु महाराज। 

upsc 2020 के टोपर शुभम कुमार।

रेपोटर मनीष कश्यप के बारे में। 

राजनितिक चाणक्य प्रशांत किशोर। 

आईएएस दीपक रावत। 

बेस्ट आर्ट्स कोचिंग पटना में। 

निर्मल गहलोत। 

मीरा बाई चनु। 

सोनू शर्मा। 

UNESCO 

नीरज चोपड़ा। 

वैशाली जिला का इतिहास। 

मानव अधिकार। 

शिक्षक दिवस। 

मेजर ध्यानचंद

खान सर पटना। 

सुपर 30 आनंद कुमार। 

ईशान किशन। 

अजित डोभाल। 

गुरु रहमान।

आदर्श आनंद की जीवनी 

ब्लॉग कैसे लिखे 

Vivek golden youtuber Bioggraphy




IAS UDITA SINGH BIOGRAPHY


1 टिप्पणियाँ

if you have any doubts, please let me know

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने