मनी मेराज। 


आज के इस ब्लॉग में हम जानेंगे आज के सबसे बड़े वाइंस वीडियो क्रिएटर मनी मिराज के बारे में दोस्तों मणिराज के कैरियर, फैमिली ,सिस्टर ,फादर, मदर, लाइफ़स्टाइल, गर्लफ्रेंड और उनसे जुड़ी सभी तरह की बातों को इस लेख में हम आज जानेंगे।

मनी मिराज का जन्म 25 दिसंबर 2004 को बिहार के किशनगंज भारत में हुआ था। वह एक भारतीय यूट्यूबर है।  साथ ही एक इंस्टाग्राम स्टार भी और सोशल मीडिया सेलिब्रिटी भी कहे जाते हैं। वह हमेशा अपनी सोशल मीडिया पर कॉमेडी वीडियो मिमिक्री और विभिन्न तरह के वाइन्स वीडियो बनाते हैं। उनके माता-पिता और भाई-बहन सभी की जानकारी नीचे दी हुई है। 

मनी मेराज का वास्तविक नाम। 


मनीमेराज का वास्तविक नाम मनी मेराज ही है। लेकिन लोग उन्हें ज्यादातर मनी के नाम से पुकारते हैं। और वह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी मनी मेराज के नाम से ज्यादा प्रचलित हैं। उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फॉलोवर मिलियंस में है। 

वे वर्तमान में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक प्रसिद्ध व्यक्ति है।उनके इंस्टाग्राम यूट्यूब और और बहुत सारी सोशल मीडिया साइटों पर उनके लाखों फोलोवर हैं। वह लोग जो मनी मेराज के जीवन के बारे में जानना चाहते हैं,उनके लिए मणि मेराज की सभी जानकारी निचे  उपलब्ध है। 

मनी मिराज की गर्लफ्रेंड या पत्नी। 


मैं आपको बता दूं कि वह एक पेशेवर भारतीय यूट्यूबर,इंस्टाग्राम स्टार और सोशल मीडिया सेलिब्रिटी है। वह अपने गेमिंग सामग्री के लिए लोकप्रिय हैं।वह कॉमेडी वीडियो और वाइन्स वीडियो अपलोड करते हैं। उनका जन्म 25 दिसंबर2004 को किशनगंज बिहार में हुआ था। सोशल मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक उनकी स्थिति अविवाहित हैं। और उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में कोई भी सोशल मीडिया पर चर्चा नहीं किया है। वे अपनी प्रेमिका के नाम का उल्लेख नहीं किए हैं। यदि आप उनके बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं  तो आगे पढ़े। 


मनी मेराज की वयक्तिगत जानकारी। 

वास्तविक नाम - मनी मेराज


प्रचलित -नाम मनी मेराज

पेशा- यूटूबर, इंस्ट्राग्राम स्टार,सोशल मीडिया स्टार और वाइन्स वीडियो क्रेटर।

उम्र- 18(2022)

जन्म 25 दिसंबर2004

जन्म स्थान- किशनगंज,बिहार

राष्ट्रीयता-भारतीय

विद्यालय- ज्ञात नही है। 

कॉलेज-ज्ञात नहीं। 

योग्यता-आपको पता हो तो बताएं। 

मनी मेराज के माता-पिता 

पिता- श्री मार्क डोहर्टी। 

भाई-बहनों के नाम-माइकल डोहर्टी।

आय का स्रोत- यूट्यूब और विभिन तरह के सोशल प्लेटफॉर्म।

सालाना आय-01 मिलियन +

मनी मिराज विकिपीडिया।


मनी का जन्म भारत के बिहार राज्य के किशनगंज  में हुआ था। उन्हें मुख्य रूप से मनी मिराज के नाम से जाना जाता है, लेकिन उनका असली नाम भी मनी मिराज है। 2022 तक उनकी उम्र 18 साल है।  वह एक भारतीय यूट्यूबर और इंस्टाग्राम स्टार हैं, साथ ही सोशल मीडिया सेलिब्रिटी भी हैं। 

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर आपने कॉमेडी वीडियो और ब्लॉग पोस्ट करते हैं। मनी मेराज बिहार के किशनगंज के प्रसिद्ध सोशल मीडिया सितारों में से एक हैं। 

मनी मिराज के पिता का नाम। 


उनके पिता का नाम ज्ञात नहीं है और हम उनकेपेशे को नहीं जानते और उनकी मां का भी नाम सोशल मीडिया पर उपलब्ध नहीं है। और हम उनके पेशे के बारे में भी नहीं जानते हैं।अगर आपको इनके माता-पिता के बारे में कोई भी जानकारी हो इनसे जुडी वैसे कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी होतो हमें जरूर मेल करें ,हम अपनी पोस्ट अपडेट करते रहते हैं। 

मणिराज की आयु। 

मनी मिराज का जन्म 25 दिसंबर 2004 को हुआ था। और वह साल 2022 के अनुसार 18 साल के हो चुके हैं। 

मणिराज की हाइट वेट। 

मनी 5 फीट 5 इंच या 1.75 या 175 सेंटीमीटर की ऊंचाई के हैं। उनका वजन 75 किलो है। 

मनी मिराज का इंस्टाग्राम आईडी। 

वह सबसे अच्छे और प्रसिद्ध इंस्टाग्राम स्टार है। उसका इंस्ट्राग्राम का आधिकारिक खाताका लिंक निचे दिया हुआ है।उनके इंस्टाग्राम में पर लाखों फोल्लोवेर्स हैं। आप मनी मेराज की नई कहानी की जांच करते हैं तो इस लेख को पढ़ते रहिए। अगर आप मनी मेराज के बारे में और जानना चाहते हैं तो निचे दिए लिंक को जरूर पढ़े। 

Instagram-click here

मनी मेराज  के बारे में लोगों द्वारा पूछा गया सवाल। 

Q.मनी मेराज का जन्म कहां हुआ था ?


A-उनका जन्म भारत के बिहार राज्य के किशनगंज में हुआ था। 

Q.मनी मेराज की प्रेमिका का नाम क्या है ?

A-मनी मेराज ने अभी तक अपनी गर्लफ्रेंड का नाम सोशल मीडिया या किसी भी साइट पर पब्लिक नहीं किया है। और अपने इस जानकारी को प्राइवेट ही रखते हैं। 

मनी मिराज की फोटो। 


मनी मेराज की यूट्यूब लिंक-क्लिक करें 

मनी में आज कौन है ?


मनी मिराज भारत के एक राज्य बिहार के किशनगंज जिले में जन्मे एक ऐसे कलाकार हैं ,जो कि अपने खुद के बल पर आज भारत में ही नहीं बल्कि  विश्व के विभिन्न देशों में के  लोगों के दिलों पर राज करते हैं। वह अपने वीडियो में वाइंस वीडियो बनाने के लिए और वीडियो में कॉमेडी करने के लिए सबसे ज्यादा यूट्यूब पर सर्च किए जाते हैं।  और साथ ही विभिन्न प्लेटफार्म पर भी उसको ढूंढा जाता है।मनी मेराज एक बहुत बड़े भोजपुरी भाषा में वाइन्स वीडियो बनाते हैं और   ज्यादा पसंद करते हैं। मनी मेराज का पूरा एक टीम ही हैं। 

मनी मेराज टीम। 


मनी मेराज वीडियो में अपनी पूरी टीम  काम करते हैं उनके टीम में लगभग 10 से भी अधिक वयक्ति हैं। जिनके नाम निचे  दिया हुआ है -एक का नाम है बँटी जो की वीडियो में काफी हँसाते हैं। इसी तरह से कई और लोग हैं जो की सभी वीडियो में काफी अच्छा अभिनय करते हैं उनके वीडियो को देखने वाले की मुँह पर हमेशा मुस्कान रहती हैं। 

MANI MERAJ VINES BIOGRAPHY IN HINDI
मनी मेराज अपने पूरी टीम के साथ। 


और लोगों के बारे में जानने के लिए निचे दिए लिंक पर क्लिक करें।