अम्रपाली दुबे।

आम्रपाली दुबे मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की रहने वाली है। उन्होंने अपने कॉलेज की पढ़ाई मुंबई के भवन कॉलेज से पूरी की है। 2014 में भोजपुरी सिनेमा में दिनेश लाल यादव। जो कि निरहुआ के नाम से काफी प्रसिद्ध है। उनके साथ 'निरहुआ हिंदुस्तानी' फ़िल्म में अग्रणी भूमिका निभाई। आम्रपाली दुबे एक फिल्म के लिए करीब आठ से दस लाख रुपए चार्ज करती है।

इस आर्टिकल में हम भोजपुरी की सुप्रसिद्ध अभिनेत्री आम्रपाली दुबे के जीवन के बारे में जानेंगे और उनकी पॉलीफिल्म्स लेकर अब तक कितनी फिल्म आई है और उन्होंने सबसे ज्यादा किस अभिनेता के साथ फिल्मों में काम किया है इसके बारे में भी जानेंगे।

आम्रपाली दुबे की जीवनी।


अमरपाली दुबे का जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक 11 जनवरी 1987 को हुआ था। वह एक भारतीय भोजपुरी फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री है। उन्होंने रहना है तेरी पलकों की छांव में टीवी सीरियल में सुमन के रूप में प्रमुख भूमिका निभाई है। उन्होंने जी टीवी पर सात फेरे और मायका में अभिनय किया है। आम्रपाली दुबे इस तरह की कई सारी टेलीविजन सीरियल्स में काम कर चुकी है।



आम्रपाली दुबे ने भोजपुरी के एक ही अभिनेता के साथ लगभग 40 फिल्में की है। उन्होंने जिस अभिनेता के साथ इतनी सारी फिल्में की है उसका नाम है दिनेश लाल यादव निरहुआ। जो कि वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के लिए काम करते हैं।और वह आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ रहे हैं।
आम्रपाली दुबे कौन है?

अम्रपाली दुबे वर्तमान में भोजपुरी इंडस्ट्री की सुप्रसिद्ध अभिनेत्री है इससे पहले इन्होंने कई सारी टीवी सीरियल में भी काम कर चुकी है।

फिल्मों के अलावा आम्रपाली दुबे ने भोजपुरी मूवी इंडस्ट्री में काम किया और खुद को एक अग्रणी और सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री के तौर पर स्थापित किया । उन्हें अभिनेता दिनेश लाल यादव के साथ उनकी पहली फिल्म 'निरहुआ हिंदुस्तानी' था जो कि 2014 में रिलीज हुआ था। इस फिल्म में वे अभिनेता निरहुआ के साथ महिला लीड रोल में नजर आई थी।

आम्रपाली दुबे की शारीरिक बनावट।


आम्रपाली दुबे की आयु 33 साल है। उनकी ऊंचाई 5 फीट/168 सेंटीमीटर है। और वजन 60 किलो है। उनके शरीर के माप 36-28-36 है।  आम्रपाली दुबे के बालों का रंग काला और आंखों का रंग भूरा है। शुरुआत में अमरपाली दुबे डॉक्टर बनना चाहती थी। मगर वह पढ़ाई में बहुत कमजोर थी। शायद इसी वजह से उन्होंने अपनी किस्मत अभिनय में आजमाया और आज एक कामयाब अभिनेत्री के रूप में भोजपुरी इंडस्ट्री में कार्य कर रही है।




आम्रपाली दुबे का टीवी सीरियल।


*सात फेरे। (सलोनी के सफर)  2008
*रहना है तेरी पलको की छांव में।
*मेरा नाम करेगी रौशन।
इस तरह की बहुत सारी TV सिरिल में इन्होंने अपना अभिनय किया है।

आम्रपाली दुबे की भोजपुरी फिल्में।


2016 आशिक आवारा। 2015 बगही भइल सजना हमार।2016 बम-बम बोल रहा है काशी।जैसे लगभग 40 से ज्यादा फिल्मे उसने इस इंडस्ट्री में ने किया है पहले उनका सबसे प्रमुख फिल्में रही है निरहुआ हिंदुस्तानी निरहुआ हिंदुस्तानी 2, निरहुआ चलल ससुराल ,निरहुआ रिक्शावाला 2, इस तरह की बहुत सारी फिल्में अमरपाली दुबे ने की है जिसमें सबसे ज्यादा फिल्म निरहुआ के साथ किया है।

आम्रपाली दुबे के पति का नाम क्या है?


दरअसल आम्रपाली दुबे का अभी तक शादी नहीं हुआ है। वह अभी तक अविवाहित है।

आम्रपाली दुबे का जन्म कब और कहां हुआ था?


आम्रपाली दुबे का जन्म 11 जनवरी 1987 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था।

आम्रपाली दुबे की शिक्षा।


आम्रपाली दुबे ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने ग्रह- नगर से ही किया है। इसके बाद उन्होंने अपने कॉलेज की शिक्षा महाराष्ट्र भवन कॉलेज से पूरी की है।

आम्रपाली दुबे का पहली फिल्म का नाम क्या है?


आम्रपाली दुबे की पहली फिल्म जो कि वर्ष 2014 में रिलीज हुई थी। जिसका नाम है "निरहुआ हिंदुस्तानी' था। जो कि काफी सुपर हिट साबित हुई इसमें इनके साथ भोजपुरी के सुपर स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ मेल लीड रोल में नजर आए थे।

आम्रपाली दुबे का सोशल मीडिया अकाउंट।


इंस्टाग्राम-क्लिक करें।
फेसबुक-click here
टि्वटर- Not Available

और लोगों के बारे में जानने के लिए निचे दिए लिंक पर क्लिक करें।