अक्षरा सिंह बायोग्राफी। 

AKSHRA SINGH BIO

अक्षरा सिंह का जन्म 30 अगस्त 1993 को मुंबई में हुआ था लेकिन वह मूल रूप से बिहार की पटना की रहने वाली है उनके माता-पिता भी बिहार के मूल निवासी हैं। उनके पिता का नाम विपिन इंद्रजीत सिंह और माता का नाम नीलिमा सिंह है अक्षरा सिंह के पिता विपिन सह भोजपुरी फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता रह चूंके हैं।इसके अलावा उनकी मां नीलिमा सिंह एक अभिनेत्री थी।



इस आर्टिकल में हम देखेंगे भोजपुरी की क्वीन कहे जाने वाली अक्षरा सिंह आखिर इतनी बड़ी मुकाम किस तरह हासिल की है और शिखर तक आने में कितना संघर्ष पड़ा है।

अक्षरा सिंह का जीवनी।

अक्षरा सिंह भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री तथा एक भारतीय मॉडल है। जिन का जादू मुंबई शहर में हुआ था और भोजपुरी फिल्मों के अलावा हिंदी टेलीविजन शो में काम कर चुकी है। परंतु अक्षरा को टेलीविजन शो में कोई खास शोहरत हासिल नहीं हो पाई। अक्षरा सिंह ने अपने भोजपुरी फिल्म करियर की शुरुआत 'सत्यमेव जयते' फिल्म से की थी। इस फिल्म ने उन्हें रातोंरात भोजपुरी के स्टार बना दिया था।

अक्षरा सिंह का जन्म 30 अगस्त 1993 को भारत के मुंबई में हुआ था। लेकिन वह मूल रूप से बिहार की राजधानी पटना की रहने वाली है। उनके माता-पिता भी बिहार के निवासी हैं। अक्षरा सिंह के माता-पिता ने भोजपुरी फिल्मों में अपने दिनों में पूर्ण रूप से सक्रिय थी या नहीं अक्षरा सिंह भोजपुरी फिल्म में अभिनय उनको विरासत में मिली हुई है।

अक्षरा को बचपन से ही अभिनय का खूब शौक रहा है उन्होंने बचपन में ही थिएटर में काम करना शुरू कर दिया था अक्षरा सिंह ने 16 साल की उम्र डांस और अभिनय में पारंगत हो चुकी थी।


अक्षरा सिंह की भोजपुरी कैरियर।

अक्षरा सिंह अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म सत्यमेव जयते से 2010 में शुरू की थी। इस फिल्म को करने के बाद अक्षरा से अचानक भोजपुरी इंडस्ट्री में चर्चा में आ गई थी। इस फिल्म से उन्हें इतना शोहरत मिला कि इसके बाद लगातार उन्हें एक से बढ़कर एक फिल्म में काम करने का मौका मिलता गया।

अक्षरा सिंह ने इस फिल्म को करने के बाद सौगंध गंगा मैया की, फिल्म की। यह फिल्म एक एक्शन ड्रामा फिल्म था। जिसमें अक्षरा ने खूब शोरहत हासिल की। इसके बाद अक्षरा ने वर्ष 2013 में तीन फिल्मों में का किया। दिलेर, हम हैं बांके बिहारी,ए बलमा बिहारवाला। जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया और उनकी ये सभी फिल्म सिनेमाघरों में काफी सुपरहिट साबित हुई।

इसके बाद अक्षरा ने एक से बढ़कर एक फिल्म में खेलना शुरू कर दिया। जिसमें प्रमुख है- पवन राजा,  दिलवाला,त्रिदेव,धड़कन और सत्या जैसी तमाम सुपर हिट फिल्में है।

<<<काजल राघवानी की जीवनी।Biography of kajal Raghwani.>>>

<<<अंकुश-राजा की जीवनी। Ankush-Raja Biography in hindi>>>




अक्षरा सिंह फिल्मों में अभिनय करने के अलावा एक अच्छी गायिका भी है उनके द्वारा गाने भी गए हैं- फलांवा के बेटा सपनवा में आता है, जिस पगले को दिल से चाहा इस तरह की बहुत सारी गाने उनके लोगों के बीच काफी हिट हुई है। उनके इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे विभिन्न प्लेटफार्म पर करोड़ों फॉलोवर्स है। अक्षरा सिंह के खूबसूरती की दीवाना पूरा यूपी बिहार है।

अक्षरा सिंह की जोड़ी भोजपुरी फिल्मों में पवन स्टार पवन सिंह के साथ काफी अच्छे लगते थे और उनके इस जोड़ी को दर्शकों द्वारा काफी प्यार दिया जाता था। भोजपुरी इंडस्ट्री में अक्षरा और पवन सिंह की जोड़ी काफी प्रसिद्ध जोड़ी थी और उन्होंने साथ में 30 से भी ज्यादा फिल्में की है।

परंतु कुछ दोनों के बीच विवाद के कारण हम दोनों अलग अलग हो चुके हैं और वह दोनों लगभग 2 वर्षों से एक साथ कोई भी फिल्म का गाना नहीं किया हैं।

अक्षरा सिंह का जन्म कब और कहां हुआ था?

अक्षरा सिंह काजल 30 अगस्त 1993 को महाराष्ट्र में हुआ था।परंतु वह मूल रूप से बिहार के पटना के निवासी है। और उन्हें पटना से काफी ज्यादा लगाव भी हैं ।उनके माता-पिता भी पटना के रहने वाले हैं वर्तमान में लोग महाराष्ट्र में ही रहते हैं।

AKSHRA SINGH BIO

नाम-अक्षरा सिंह

जन्म-30 अगस्त 1993

जन्म स्थान-महाराष्ट्र, भारत।

पेशा-अभिनेत्री और मॉडल।

मूल निवासी-पटना,बिहार।

राष्ट्रीयता- भारतीय।

शिक्षा- ग्रेजुएशन।

अक्षरा सिंह का परिवार।

अक्षरा सिंह की परिवार में उनके माता-पिता के अलावा उनके एक भाई है जिनका नाम केशव सिंह है। उनके माता-पिता भी अपने दिनों में भोजपुरी फिल्मों के कलाकार हुआ करते थे।

पिता-बिपिन सिंह।

माता-नीलिमा सिंह।

भाई-केशव सिंह।

बहन-**

अक्षरा सिंह की जीवनी। AKSHRA SINGH BIOGRAPHY IN HINDI

अक्षरा सिंह अपने माता पिता के साथ।



अक्षरा सिंह के पति का नाम क्या है?

अक्षरा सिंह ने अभी तक शादी नहीं किया है ।वह अविवाहित हैं और उनके बॉयफ्रेंड के बारे में भी किसी भी तरह की जानकारी उपलब्ध नहीं है।

अक्षरा सिंह का टेलीविजन कैरियर।

भोजपुरी फिल्मों के अभिनेत्री और मॉडल अक्षरा सिंह भोजपुरी के अलावा 2015 में टेलीविजन के दुनिया में भी कदम रखी थी। ज़ी टीवी चैनल पर आने वाला 'शो काला टीका'  नजर आयी थी इस शो में उनकी खूबसूरती को खूब सराहा गया था। इसके बाद वह सोनी चैनल के शो 'सूर्यपुत्र कर्ण' में भी नजर आई थी। इसके अलावा 'सर्विस वाली बहू'में भी नजर आयी थी। परंतु अक्षरा सिंह को टेलीविजन शो में वह शोहरत हासिल नहीं हो पाई, जो शोहरत उन्हें भोजपुरी इंडस्ट्री में मिली है,और मिलती जा रही है।





अक्षरा सिंह पर विवाद।

अक्षरा सिंह  कुछ दिन पहले विवाद में भी आई थी। भोजपुरी सिनेमा में उनकी जोड़ी पवन सिंह के साथ खूब पसंद की जाती थी। लेकिन अक्षरा ने पवन सिंह का मारपीट का आरोप लगाया था। अक्षरा के अनुसार पवन सिंह ने उनके बाल पकड़कर घसीटा और गंदी-गंदी गालियां देते हुए उनका सिर दीवार पर मार दिया था। उसी समय से से ही अक्षरा और पवन के बीच दूरियां बढ़ती गई और वह दूरी अब शायद दोनों की जोड़ी को समाप्त कर चुकी है।

अक्षरा सिंह का सोशल मीडिया अकाउंट।

इंस्ट्राग्राम-Follow her.

फेसबुक- click here.

अक्षरा सिंह कौन है?

अक्षरा सिंह भारतीय अभिनेत्री और मॉडल है। जो कि मुख्य रूप से भोजपुरी फिल्मों में सक्रिय है,और कई पुरस्कारों को भी प्राप्त कर चुकी है। वह भोजपुरी के कई बड़ी फिल्में भी कर चुकी है। जो कि सिनेमाघरों में काफी हिट साबित हुई है।

अक्षरा सिंह एक फ़िल्म का कितना पैसा लेती है।

अक्षरा सिंह एक फिल्म के लिए लगभग आठ से दस लाख रुपए चार्ज करती है।


इनके बारे में भी जाने।