अंकुश-राजा की जीवनी। ANKUSH-RAJA BIOGRAPHY IN HINDI

अंकुश-राजा।

अंकुश राजा एक व्यक्ति का नहीं बल्कि दो व्यक्तियों का नाम है। अंकुश राजा दोनों भाई ज्योति कोई भी गाना को साथ-साथ गाते हैं और दोनों भाइयों की एक साथ इतनी सुरीली रहती है कि दर्शक उन्हें काफी पसंद करते हैं। बचपन से ही दोनों भाई साथ गाना गाते थे और किसी भी छोटे बड़े प्रोग्राम में दोनों भाई एक साथ गाना गाते हैं जिसके कारण दर्शकों ने काफी पसंद करते हैं।


इस आर्टिकल में है भोजपुरी दो ऐसे कलाकार जिन्होंने बचपन से ही अपनी कलाकारी एक साथ शुरू की और और भी बहुत बड़े मुकाम हासिल कर चुके हैं जिनका नाम है अंकुश और राजा। इस आर्टिकल में हम जानेंगे अंकुश राजा ने किस तरह से मेहनत की और अपने मेहनत और संघर्ष के दम पर आज इस मुकाम पर खड़े हैं।

अंकुश-राजा की जीवनी।

ANKUSH-RAJA

अंकुश राजा का जन्म बिहार के सासाराम जिले के एक छोटे से गांव तेतरी में हुआ था। अंकुश राजा में राजा बड़े हैं और अंकुश छोटे। अंकुश राजा एक भारतीय सिंगर और अभिनेता है जो भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के लिए जाने जाते हैं। अंकुश और राजा ने अपने करियर की शुरुआत भोजपुरी इंडस्ट्री के गानों के साथ की थी और उन्होंने अपना पहला फिल्म वर्ष 2019 में मैं तेरा आशिक नाम से किया था।


अंकुश राजा वैसे तो दो छोटे बड़े भाई हैं लेकिन दोनों की जुगलबंदी इतनी हिट हो चुकी है कि दोनों की पहचान अब एक ही नाम से होती है अंकुश राजा को बचपन से ही संगीत में काफी दिलचस्पी थी जिसके चलते वह स्कूल में ही होने वाले प्रोग्राम में बढ़ चढ़कर भाग लिया करते थे।

अंकुश राजा कौन है?


अंकुश और राजा एक नहीं बल्कि 2 व्यक्तियों का नाम है। जिसमें राजा बड़े भाई हैं और अंकुश छोटे परंतु दोनों एक से बढ़कर एक गाना गाते हैं और दोनों एक साथ ही किसी भी मंच पर नजर आते हैं।

अंकुश और राजा एक भारतीय सिंगर और अभिनेता है जोकि पूर्ण रूप से भोजपुरी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं और वे भोजपुरी इंडस्ट्री के लिए फिल्में और गाने करते हैं और उनके गाने दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है और बड़े मंच पर ही उनका गाना बड़े-ही,जोरों-शोरों से बजती है।

अंकुश राजा के परिवार।


अंकुश राजा के परिवार में अंकुश राजा के अलावा उनके एक और भाई हैं जिनका नाम ज्ञात नहीं है। उनके पिता का नाम लक्ष्मण दुबे हैं जो कि पैसे से एक किसान है और संगीत में काफी रूचि रखते हैं। अंकुश राजा के माता का नाम कालिंदी देवी है जो कि एक ग्रहणी है।

अंकुश और राजा के पत्नी का नाम क्या है?


अंकुश राजा के पत्नी की बात करे थे उनके अभ कोई पत्नी नहीं है, क्योंकि अभी वह दोनों भाई अविवाहित हैं। और उनके गर्लफ्रेंड के बारे में कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है।

अंकुश राजा के पहली फिल्म का नाम क्या है?


अंकुश राजा के पहली फिल्म की बात करें तो उन्होंने अपनी पहली फिल्म वर्ष 2019 में की थी जिसका नाम मैं तेरा आशिक था। इसके बाद उन दोनों भाइयों ने कई और सारी फिल्में की हैं। अंकुश राजा के फिल्मों से ज्यादा तो उनके गाने हिट होते हैं क्योंकि उनके आवाज को दर्शक कितना पसंद करते हैं कि एक गाना को चाहे हजार बार सुन ले फिर भी वे बार-बार सुनना चाहते हैं।

अंकुश और राजा का कैरियर।


अंकुश राजा के कैरियर की बात करें तो अपने स्कूल के दिनों से ही संगीत और फिल्मों में काफी दिलचस्पी रखते थे। और अपने स्कूल में होने वाले किसी भी छोटे बड़े प्रोग्राम में बहुत ही बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया करते थे और अपने किरदार को बहुत ही जिम्मेदारी से निभाया करते थे।

दोनों भाइयों ने अपने सिंगिंग की करियर की शुरुआत वर्ष 2009 के भोजपुरी भक्ति एल्बम नवा नवा नव दुर्गा से शुरुआत किया था।

नमन व नव दुर्गा के भोजपुरी एल्बम से लोगों का दिल जीतने के बाद अंकुश कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखेंगे और एक से बढ़कर एक पॉपुलर भोजपुरी एल्बम में अपनी आवाज दी। किसी भी तरह के गाना क्यों ना हो या कोई भी तरह का एल्बम सभी तरह के गानों और एल्बम में अंकुश राजा दोनों भाइयों ने मिलकर अपनी आवाज दी है।

इनके प्रमुख गानों की बात करें तो वह हैं- चढ़ल जवानी के पानी (2019),आई है मोरे राजा (2020),करम नवरात्र नहर में,दुबर हो जाई बा, मरद कइसन, केकरा से, हरदिया कूटता, हम कुंवारे में गंगा नहाए ले बानी,लाखों हैं दीवाने तेरे, इस तरह के तमाम गाना के साथ वह दोनों भाई इतने हिट साबित हुए कि आज उनकी जोड़ी किसी भी मंच पर सबसे अधिक पसंद की जाती है। वह किसी भी तरह के मंच पर दोनों भाई साथ जाते हैं और साथ में गाना गाते भी हैं।

अंकुश-राजा का संक्षिप्त जीवनी।


नाम- अंकुश और राजा।

जन्म स्थान- सासाराम,बिहार।

पिता-लक्ष्मण दुबे।

माता-कलिंदरी देवी।

व्यवसाय-गायक और अभिनेता।

अंकुश-राजा के सोशल मीडिया एकाउंट।


इंस्ट्राग्राम- फॉलो करें।


अंकुश-राजा से जुड़े कुछ खास फैक्ट।


आपको बता दें अंकुश-राजा दो भाई हैं। इन दोनों में राजा बड़े भाई हैं,और दोनों भाइयों की खास बातें यह हैं कि दोनों गीत एवं फिल्म में साथ काम करते हैं।

अंकुश राजा ने अपने करियर की शुरुआत काफी कम उम्र में ही कर दी थी दोनों एक भक्ति भोजपुरी म्यूजिक एल्बम के चाहिए संगीत में कदम रखे थे। और आज संगीत के साथ साथ भोजपुरी फिल्म अपना अभिनय कर चूंके हैं।

अंकुश राजा की एक सिंगर के रूप में पहचान गीत चढ़ल जवानी के पानी और आई एम ओ रे राजा और साल 2021 के सॉन्ग सुपरहिट कुमारे में गंगा नहाए ले बानी से मिली है।


और लोगों के बारे में जानने के लिए निचे दिए लिंक पर क्लिक करें।







Post a Comment

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने