डिंपल सिंह की जीवनी। DIMPAL SINGH BIOGRAPHY IN HINDI

डिम्पल सिंह की बायोग्राफी।

DIMPAL SINGH BIOGRAPHY
डिंपल सिंह के लोकप्रिय गायिका और अभिनेत्री है। जो की भोजपुरी इंडस्ट्री में सक्रिय है। डिंपल मुख्य रूप से गाना और डांस के लिए प्रसिद्ध है। वह भोजपुरी के सभी सिंगरों के साथ एल्बम में काम करती है  और कभी-कभी गायको के साथ अपना आवाज भी देती है।


डिंपल सिंह बहुत ही लोकप्रिय इंडियन सिंगर और डांसर है। वह भोजपुरी इंडस्ट्री में लगभग 4 सालों से काम कर रही है। उनका जन्म 26 मार्च 1998 को उत्तर प्रदेश के बलिया में हुआ था। डिंपल ने बहुत कम ही उम्र में भोजपुरी में अभिनय करना शुरू कर दी है।

डिंपल सिंह की जीवनी।


◆ भोजपुरी सिंगर और डांसर डिंपल सिंह ने अपने बहुत कम समय में भोजपुरी में एक अपना अलग पहचान बना ली है। उन्होंने ज्यादातर गाना पवन सिंह के साथ किए है।

◆ डिंपल सिंह ने अपना भोजपुरी करियर की शुरुआत एक गायक के रूप में गया था। और इसके बाद वह भोजपुरी के बड़े-बड़े स्टारों के साथ गाना एल्बम में काम की। जिससे उनको काफी ज्यादा प्रसिद्धि प्राप्त हुई।

◆ डिंपल सिंह का जन्म उत्तर प्रदेश के बलिया में 26 मार्च 1998 को एक साधारण परिवार में हुआ था। इन्होंने अपनी दसवीं तक की पढ़ाई बलिया के सरकारी विद्यालय से किया है और वही 11वीं और 12वीं की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली से कंप्लीट किया है। इसके बाद उन्होंने आज तक की डिग्री दिल्ली यूनिवर्सिटी से प्राप्त की है।

डिंपल सिंह का परिवार।


◆ डिंपल सिंह के परिवार में उनके माता-पिता और उनकी एक भाई और एक बहन है। हेलो मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बलिया के निवासी हैं। परंतु कुछ समय पहले उन्होंने अपना निवास दिल्ली में बना। लिया है।

◆ डिंपल सिंह भोजपुरी इंडस्ट्री में काम करने में उनके परिवार वालों ने काफी मदद की है। क्योंकि उनका बचपन से ही डांसिंग और सिंगिंग में मन लगता था। इसलिए उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई खत्म करते ही, भोजपुरी इंडस्ट्री में कदम रखा और धीरे-धीर अपनी पहचान सभी भोजपुरी श्रोताओं तक बना ली है।

◆ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उनकी भोजपुरी फिल्म का ट्रेलर बहुत जल्द ही उनके चैनल के माध्यम से रिलीज की जाएगी।

डिंपल सिंह का भोजपुरी गाना।


◆ डिंपल सिंह भोजपुरी खेल की शुरुआत सिंगिंग से शुरू किया था। लोगों ने इनकी भोजपुरी गाना को काफी प्यार दिया शायद उन्ही का आशीर्वाद है कि, आज वह भोजपुरी के सभी बड़े गायकों में एक मानी जाती है।

◆ डिंपल सिंह के प्रसिद्ध भोजपुरी गाना में से कुछ इस प्रकार है- लाइका खेलावे पियवा सौतीन के, कोसी भरे चलाली, होली में भतार धोखा दिया है। इस तरह के कई सारे गाना अलका काफी हिट साबित हुआ है।

◆ डिंपल सिंह ने वर्ष 2020 में पवन सिंह के साथ एक होली एल्बम गाना में अभिनय किया था जो की दर्शकों के बीच काफी प्रसिद्ध हुआ। और शायद तभी से उन्हें भोजपुरी में सबसे ज्यादा प्रसिद्धि प्राप्त हुई थी।
◆ डिंपल सिंह को सबसे ज्यादा पवन सिंह के साथ स्टेज-शो में देखा जाता है।

◆ डिंपल सिंह भोजपुरी फिल्म स्टार अभिनेता खेसारी लाल यादव के साथ एक गाना में अभिनय किया था। जिस गाना का बोल था- 'मरद अभी बच्चा बा' वह गाना भी दर्शकों द्वारा काफी बार देखा गया था।

डिम्पल सिंह की शिक्षा।


◆ डिंपल सिंह का जन्म उत्तर प्रदेश के बलिया में हुआ था। उन्होंने अपनी दसवीं तक की पढ़ाई बलिया से ही पूरी की थी।

◆ इसके बाद उन्होंने अपनी 11वीं और 12वीं की पढ़ाई दिल्ली दिल्ली से पुरी की।

◆ फिर उन्होंने स्नातक की डिग्री दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक कॉलेज से ली है। उसके बाद उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री में बतौर गायक अपने कदम रखी थी।

डिंपल सिंह के कुछ रोचक तथ्य।


◆ डिंपल सिंह हिंदी के अलावा इंग्लिश और भोजपुरी भी बहुत अच्छे बोलना और समझना जानती है।

◆ डिंपल सिंह भोजपुरी इंडस्ट्री में आने वाली सबसे कम उम्र की अभिनेत्री है।

◆ डिंपल सिंह ने इंडस्ट्री में अपनी और काबिलियत के दम पर एक अलग पहचान बनाई है।

◆ डिंपल सिंह का जन्म बलिया उत्तर प्रदेश में हुआ था। परंतु वर्तमान में वह मुंबई में रह रही है।

डिंपल सिंह का सोशल मीडिया अकाउंट।


इनस्ट्राग्राम- 1.MILLION

डिंपल सिंह का फेसबुक पेज।



डिंपल सिंह विकीपीडिया।


डिंपल सिंह एक भारतीय सिंगर और गायक है जो कि मूल रूप से भोजपुरी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। इनका जन्म 26 मार्च 1998 को बलिया उत्तर प्रदेश में हुआ था। वर्तमान में उनके बारे में विकिपीडिया पर कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है। उपलब्ध होते ही अपडेट कर दिया जाएगा।

डिंपल सिंह का यूट्यूब चैनल।




Post a Comment

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने