गुंजन सिंह की जीवनी। GUNJAN SINGH BIOGRAPHY IN HINDI

गुंजन सिंह की बायोग्राफी।

GUNJAN SINGH BIOGRAPHY
गुंजन सिंह गायक और एक उभरते हुए अभिनेता हैं वे भोजपुरी तथा मगही भाषा में गाना गाते हैं। गुंजन सिंह भोजपुरी फिल्मों में अभिनय करते हैं। उनका जन्म बिहार के नवादा जिले में हुआ था उन्होंने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत 2013 में भोजपुरी भक्ति एल्बम से अपने सिंगिंग कैरियर की शुरुआत किया। वही 2017 में भोजपुरी फिल्म नसीब से अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत किया था। 



इस आर्टिकल में हम भोजपुरी के गायक और उभरते हुए फिल्म अभिनेता के रूप में गुंजन सिंह के तमाम जीवन के संघर्षों के बारे में चर्चा करेंगे।

गुंजन सिंह की जीवनी।


गुंजन सिंह का गाना बिहार के नवादा जिला में हुआ था। उनका जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा अपने जन्म स्थान से ही पूरी की है आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने श्रीकृष्ण रामरूची कॉलेज, नवादा एडमिशन लिया, जहां उन्होंने इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई पूरी की।

गुंजन सिंह ने अपने भोजपुरी कैरियर की शुरुआत एक गायक के रूप में किया था। वर्ष 2013 में एक भक्ति एल्बम के साथ अपने सिंगिंग करियर का आरंभ किया था। और उन्होंने अगले कई वर्षों तक भोजपुरी और मगधी में गाना-गाना जारी रखा।

गुंजन को सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है एक भोजपुरी गाना से मिला है, जिसका बोल था 'चुम्मा मांगे मास्टरवा'(2016) । इस गाने के बाद वह भोजपुरी के स्टार गायकों में गिने जाने लगे। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक गाना गाए। उनका एक गाना जो की मगही में है, जिसे दर्शकों ने काफी प्यार दिया। उस गाने का बोल है- 'चढ़े परतो कोठबा पर' यह गाना भी उनकी प्रसिद्धि का एक सीढ़ी है।

गुंजन सिंह का फिल्मी कैरियर।


गुंजन सिंह ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 2016 से की। उन्होंने भोजपुरी फिल्म 'नसीब' में बतौर अभिनेता-अभिनय किया। उसके बाद उन्होंने क्या 2018 में भोजपुरी के टैलेंटेड ऑफ पॉपुलर अभिनेत्री अंजना सिंह एवं निशा दुबे के साथ भोजपुरी फिल्म खुद्दारी में काम किया। इसके बाद उन्होंने उड़ान और बलम रंग वाली जैसी भोजपुरी फिल्म में काम कर चुके हैं।

गुंजन सिंह की पत्नी।


गुंजन सिंह भोजपुरी इंडस्ट्री के बेहतरीन गायक और अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने अपने निजी जीवन के बारे में काफी कुछ लोगों को नहीं बताया है। अभी तक उनकी शादी नहीं हुई है वह अविवाहित हैं और उनकी किसी भी तरह का रिश्ता किसी के साथ अभी तक नहीं है।

गुंजन सिंह की निजी जीवन।


नाम-गुंजन सिंह।
जन्म-नवादा,बिहार।
उम्र-31 वर्ष (2022)।
शिक्षा- इंटरमीडिएट।
पहली गीत-भक्ति गाना (2013)।
पहली फ़िल्म-नसीब(2016)
नागरिकता-भारतीय।

गुंजन सिंह कक परिवार।


गुंजन सिंह का गाना एक मध्यमवर्गीय परिवार में बिहार के नवादा के एक छोटे से गांव भगवानपुर में हुआ था। उनके परिवार में उनके माता-पिता के अलावा उनके भाई बहन भी है।

पिता का नाम- गोपाल सिंह।   
माता का नामवीने देवी।
भाई-बहन- ज्ञात नही।

GUNJAN SINGH MOTHER
गुंजन सिंह अपने माँ के साथ।


गुंजन सिंह के फ़िल्म का नाम।


नसीब-(2013)
खुद्दारी-(2018)
उड़ान-(2019)
बालम रंगबाज(2019)

गुंजन सिंह से जुड़ी कुछ फैक्ट।


◆ गुंजन सिंह भोजपुरी के अलावा मगही में भी गाना गाते हैं। और उनका मगही में भी बहुत सारे गाने काफी हिट है।

◆ गुंजन सिंह का भोजपुरी इंडस्ट्री में लोकप्रियता चुम्मा मांगे मास्टरवा गाने से मिली थी।

◆ गुंजन सिंह और शिल्पी राज के गाने वर्तमान में काफी हिट होती है और दोनों अक्सर साथ में गाते नजर आते हैं।

◆ गुंजन सिंह एक ऐसे गायक है, जो कि बिल्कुल जमीन से उठकर ऊपर बढ़े हैं।

गुंजन सिंह का इनस्ट्राग्राम।



गुंजन सिंह का फेसबुक।



गुंजन सिंह के कुछ हिट गाने।


●चुम्मा मांगे मस्तरवा।
●चुम्मा लेबो ओठवा पर।
●बिना तेल के जरैबौ लालटेन गे।
●सैया लेले अइहे।
●तोहरा आखियाँ के काजल।
●करिया मिलल न।

Post a Comment

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने