पूनम दुबे की जीवन।

पूनम दुबे एक भारतीय मॉडल और फिल्म अभिनेत्री है। पूनम पूर्ण रूप से भोजपुरी इंडस्ट्री में सक्रिय है पूनम दुबे का जन्म बिहार के बक्सर जिला में हुआ था। उनकी पहली फिल्म वर्ष 2014 में रिलीज हुई थी जिसका नाम था जो जीता वही सिकंदर। पूनम दुबे भोजपुरी में इसी फिल्म से डेब्यू किया था।


दोस्तों आज के इस ब्लॉग में हम बात करेंगे भोजपुरी इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार के बारे में जिन्होंने भोजपुरी फिल्मों में एक से बढ़कर एक फिल्में की और उनकी फिल्में अक्सर सिनेमाघरों में हिट साबित हुई है। हम बात करेंगे भोजपुरी के अभिनेत्री और मॉडल पूनम दुबे के बारे में।

पूनम दुबे की जीवनी।

POONAM DUBEY 

पूनम दुबे का जन्म 8 फरवरी 1993 को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुआ था। वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश की  निवासी है उनके पिता कलाम 'अज्ञात' है। वही उनके भाई का नाम प्रहलाद गौतम है।

भोजपुरी फिल्मों की मशहूर अदाकारा पूनम दुबे आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उनके वीडियो और फिल्में लाखों लोगों द्वारा देखी जाती है उनके वीडियोस को लाखों की संख्या में भीड़ मिलते हैं और वह उनकी दीवानगी ऐसी है जैसे बॉलीवुड सितारों की होती है।


पूनम दुबे ने अपने फिल्मी कैरियर में भोजपुरी के तमाम बड़े अभिनेता जैसे दिनेश लाल यादव निरहुआ, पवन सिंह, खेसारी लाल यादवज़ यश मिश्रा, रवि किशन और रितेश पांडे जैसे तमाम भोजपुरी के दिग्गज अभिनेताओं के साथ फिल्में और गाने कर चुकी है।

पूनम दुबे ने अपने जीवन में कभी नहीं सोचा था कि वह एक अभिनेत्री बनेगी और अपना कैरियर एक भोजपुरी एक्ट्रेस के रूप में बनाएगी। पूनम दुबे का बचपन से सपना था एयर होस्टेस बनने का । उन्होंने अपने 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद एयर होस्टेस बनने के लिए 6 महीने तक का कुर्सी भी किया था।


परंतु इसी दौरान उनकी मां की तबीयत खराब हो गई। फिर पूनम की मां की तबीयत ठीक हुई , पूनम ने फिर से कोर्स को जारी रखा। परंतु उनके मां ने जिद रख दिया कि, तुम एयर होस्टेस के अलावा टीचर बन जाओ या पुलिस में चली जाओ परंतु एयर हॉट्सएस मत बनो और वह अपनी जीत पर इस कदर अड गयी की इन्होंने इसके चलते एक दिन तक भूख हड़ताल भी कर दिया था। फिर पूनम ने अपनी मां की बात मानो गई और अपने जीवन में आगे बढ़ने की कोशिश की।

पूनम दुबे की भोजपुरी कैरियर।


इसके बाद पूनम ने मिस इलाहाबाद का फॉर्म भरा और इसके लिए सिलेक्ट हो गई। उन्होंने इलाहाबाद का ताज अपने नाम किया। इसके बाद मिस यूपी के टॉप 5 कंटेंस्टेंट्स में भी पूनम दुबे रही। फिर पूनम ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया। इसी बीच टीवी चैनल के लिए विज्ञापन में काम भी करने लगी। पूनम ने ग्रेजुएशन के बाद मुंबई में किसी सीरियल का ऑडिशन देने गई थी। तभी उनकी मुलाकात एक भोजपुरी फिल्म के डायरेक्टर से हुई और उन्होंने पूनम को एक भोजपुरी फिल्म करने के लिए ऑफर दिया। पूनम की यही से  भोजपुरी फिल्मों के करियर की शुरुआत होती है। और उन्होंने डायरेक्टर की ऑफर को स्वीकार कर लिया और भोजपुरी फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

पुनम दुबे की भोजपुरी फिल्में।


पूनम ने भोजपुरी फिल्मों में आइटम सॉन्ग के तौर पर डेब्यू किया था। पूनम ने भोजपुरी के अनेकों फिल्मों में काम किया। जैसे उन्होंने जो जीता वही सिकंदर, हमारा फर्ज,बाबा रंगीला, हम हैं जोड़ी नंबर वन, रंगदारी टैक्स, इस तरह के लगभग 35 फिल्मों में पूनम अभी तक काम कर चुकी है। इसके अलावा पूनम भोजपुरी के एल्बम गानों में भी अभिनय करती है।

पूनम दुबे का जन्म कहां हुआ था?


पूनम दुबे का जन्म भारत के उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 8 फरवरी 1993 को हुआ था। उन्होंने अपने शुरू से अंत तक की शिक्षा प्रयागराज से पूरी की है।

पूनम दुबे की शिक्षा।


पूनम दुबे का जन्म भारत के उत्तर प्रदेश में हुआ था। उन्होंने अपनी शुरुआत से अंत तक की पढ़ाई उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से पूरी की है। उन्होंने अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से पूरी की है। पूनम ने ग्रेजुएशन के पढ़ाई के दौरान हैं फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था।

पूनम दुबे की कुछ फैक्ट।


*साल 2014 में पुणे में जो जीता वही सिकंदर भोजपुरी सिनेमा में डेब्यू किया था।

*इसके बाद उन्होंने 2015 में एक्टर ऋषभ कश्यप की फिल्म दीवाना टू में नजर आई थी।

*पूनम दुबे की आखिरी फिल्म 2018 में मेहंदी लगा के रखना टू मे छोटे से रोल के साथ नजर आई थी।





पूनम दुबे का इंस्ट्राग्राम।