YAMINI SINGH BIOGRAPHY IN HINDI यामिनी सिंह की जीवनी हिंदी में।।


यामिनी सिंह की जीवनी।yamini singh

यामिनी सिंह वर्तमान भोजपुरी की एक उभरती वादा करा है जिन्होंने भोजपुरी के बहुत सारी फिल्मों और वर्तमान में चल रहे भोजपुरी में एल्बम ओके लगातार शूटिंग में उन्होंने अपना अभिनय भोजपुरी के विभिन्न कलाकारों के साथ किया है और अभी कर रही है। यामिनी सिंह वर्तमान में एक विवाद में चर्चा का विषय बनी हुई है जो विवाद भोजपुरी के जाने-माने पावर स्टार पवन सिंह से है।

आइए जानते हैं कि, यामिनी सिंह वर्तमान समय में क्यों भोजपुरी के पावरस्टार कहे जाने वाले पवन सिंह से विवाद में घिरी हुई है और क्या है कारण। कि वह लगातार पवन सिंह को टारगेट करके फेसबुक और विभिन्न सोशल मीडिया अकाउंट से लाइव आती है, और विभिन्न मीडिया इंटरव्यू में पवन सिंह के खिलाफ विवादित बातें बोलती है। आइए जानते हैं इस ब्लॉग में।

यामिनी सिंह का परिचय।


यामिनी सिंह का जन्म 17 मई 1997 को हुआ था यामिनी सिंह एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल है। जो मुख्य रूप से भोजपुरी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। यामिनी सिंह ने अपने करियर की शुरुआत साल 2019 में फिल्म ,पत्थर के सनम, से  किया था। इस फिल्म में उनके साथ में भोजपुरी के स्टार कलाकार अरविंद अकेला कल्लू और अवधेश मिश्रा भी थे। यामिनी सिंह इस फिल्म में बतौर लीड अभिनेत्री के तौर पर काम किया था।

यमिनी सिंह का जन्म स्थान।


यामिनी सिंह का जन्म 17 मई 1996 को पुणे, महाराष्ट्र ,भारत में हुआ था परंतु वह भोजपुरी इंडस्ट्री में काम करती है।

यमिनी सिंह की शिक्षा।


यामिनी सिंह ने अपने स्कूल की पढ़ाई लखनऊ के रानी लक्ष्मी बाई मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल से की है। एवं उन्होंने अपने कॉलेज की पढ़ाई डॉक्टर बी आई पाटील स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी पुणे,महाराष्ट्र से की है। उनकी शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो वह कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की हुई है।

यमिनी सिंह और पवन सिंह विवाद।


वर्तमान दिनों में भोजपुरी इंडस्ट्री में अक्सर किसी न किसी अभिनेता या अभिनेत्री को विवादों में देखा जाता है। ठीक उसी तरह वर्तमान में यामिनी सिंह भी पवन सिंह पर कई सारे आरोप लगा रही है।

यामिनी सिंह पवन सिंह पर विभिन्न तरह के गलत कामों का आरोप लगा रही है। यामिनी सिंह अपने एक मीडिया इंटरव्यू में यह खुलासा किया है कि पवन सिंह उन्हें अपने फिल्म में काम करने के बदले गलत काम करने को कहते हैं।

यामिनी सिंह का ऐसा आरोप है की पवन सिंह उन्हें अपनी फिल्म में लेने के बदले यामिनी सिंह के सामने कुछ गलत प्रस्ताव रख रहे हैं जिसे यामिनी सिंह ने ठुकरा कर उनके फिल्म में काम करने से मना कर दिया है। और इन दिनों वह पवन सिंह को लेकर अक्सर चर्चा में रहती है और विवादों में बनी हुई है।

यामिनी सिंह के इस विवाद पर अभी तक पवन सिंह के तरफ से कोई भी बयान नहीं आया है। अक्सर पवन सिंह किसी भी विवाद में शांत नजर आते हैं।

कुछ रोचक तथ्य।


* यामिनी सिंह भोजपुरी इंडस्ट्री के सबसे लंबी अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती है। उनके सबसे लंबे होने के कारण उन्हें भोजपुरी इंडस्ट्री में बहुत संघर्षों का सामना करना पड़ा है।

* यामिनी सिंह को बचपन से ही अभिनय और डांस करने की बहुत दिलचस्पी थी। जिसके चलते वह अक्सर उसी स्कूल में होने वाले कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया करती थी।

* यामिनी सिंह अपने भोजपुरी फिल्म करियर की शुरुआत भोजपुरी के अभिनेता अरविंद अकेला कल्लू और अवधेश मिश्रा के साथ फिल्म पत्थर के सनम से किया था।

* यामिनी सिंह अभी तक अविवाहित है। उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

Post a Comment

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने