संविलियन विद्यालय में रसोइया ने सहायक अध्यापक को पीटा देखें पूरा मामला

 संविलियन विद्यालय में रसोइया ने सहायक अध्यापक को पीटा देखें पूरा मामला 


राजपुर। ब्लॉक क्षेत्र के खासबरा संविलियन विद्यालय में गुरुवार को एमडीएम के भोजन में कीड़े निकलने का विरोध करने पर रसोइया व सहायक अध्यापक की बीच नोकझोंक हो गई। शिक्षक ने पिटाई का आरोप लगाकर पुलिस व बीईओ से शिकायत की है। जांच के लिए पहुंचे बीईओ ने शिक्षक, रसोइया व बच्चों के बयान दर्ज किए हैं।

संविलियन विद्यालय खासबरा में तैनात सहायक अध्यापक यासमीन ने बताया कि गुरुवार को एमडीएम में दाल- रोटी बनाई गई थी। भोजन करने गए बच्चों में गौरी, निधि, आलिया, नैतिक, दानिश, अलफैज ने आकर साफ- सफाई से भोजन न पकाए जाने व दाल में कीड़े होने की शिकायत की। इस पर उसने रसोइया विमला देवी से दाल में कीड़े होने की बात कही तो वह गाली- गलौज करने लगी।

आरोप लगाया कि विरोध करने पर रसोइया ने उसके साथ मारपीट कर दी। उसने मामले की शिकायत जिलाधिकारी कार्यालय, पुलिस व खंड शिक्षा अधिकारी से की है। मौके पर जांच करने पहुंचे संजय गुप्ता ने मामले की जांच की। उन्होंने प्रधानाध्यापक स्नेहलता कटियार, शिक्षकों व बच्चों के बयान दर्ज किए। वहीं रसोइया विमला देवी ने शिक्षक यासमीन पर अभद्रता करने का आरोप लगाया। उसने मारपीट के आरोप को निराधार बताया। बीईओ संजय गुप्ता ने बताया कि जांच में रसोइया द्वारा सहायक अध्यापक यासमीन के साथ अभद्रता की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट बीएसए को भेजी जा रही है। उच्चाधिकारियों के निर्देश अनुसार कार्रवाई की जाएगी।



22 अप्रैल से पढ़ाने नहीं पहुंचे सहायक अध्यापक


खासबरा संविलियन स्कूल में सहायक अध्यापक यासमीन से मारपीट की जांच करने पहुंचे बीईओ को सहायक अध्यापक ऋषि सचान विद्यालय में मौजूद नहीं मिले। पूछताछ में प्रधानाध्यापक स्नेहलता ने बताया कि 22 अप्रैल से सहायक अध्यापक स्कूल नहीं आए हैं और न ही उन्हें कोई जानकारी दी है। बीईओ संजय गुप्ता ने बताया कि सहायक अध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने