समर सिंह की जीवनी। SAMAR SINGH BIOGRAPHY IN HINDI

समर सिंह बायोग्राफी ।

SAMAR SINGH BIOGRAPHY
उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में जन्मे समर सिंह एक भारतीय मशहूर भोजपुरी गायक है। इन्होंने इंटर कॉलेज आजमगढ़ से पढ़ाई के साथ छोटे-मोटे स्टेज-शो भी किया करते वही करते थे। वही करते-करते आज यह एक प्रसिद्ध गायक बन गए। और भोजपुरी एल्बम के लिए अपनी मधुर आवाज में गायन करते हैं। वैसे तो समर सिंह एक भोजपुरी गायक हैं पर,उनका डांस भी लोगो द्वारा काफी पसंद किया जाता है।


समर सिंह के जीवन।


समर सिंह का जन्म 12 जून 1979 को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिला के मेहरगढ़ में हुआ था समर सिंह भारतीय भोजपुरी सिंगर हैं। समर सिंह भोजपुरी में बहुत कम समय में काफी ज्यादा प्रसिद्धि पाने वाले सिंगरों और अभिनेताओं में शामिल है समर सिंह पवन सिंह और खेसारी लाल यादव के बाद तीसरे नंबर पर अपना स्थान रखते हैं।

अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद समर सिंह के भोजपुरी गाने से अपना करियर शुरू किया था। समर सिंह गायक के रूप में अपना भोजपुरी कैरियर शुरू किया था। और आज अपने आवाज और अभिनय के दम पर भोजपुरी इंडस्ट्री में  अपना नया नाम बनाया है।

समर सिंह ने अपने भोजपुरी करियर की शुरुआत स्टेज शो से किया था। उनका एक गाना था "गन्ना के रस" जिससे उन्हें थोड़ी-थोड़ी प्रसिद्धि मिलना शुरू हो गई थी। उसके बाद का एक और प्रसिद्ध गाना गाया था।"रतिया कहां बितावला" एक गाना आया था। यह गाना भी हिट हुआ था। इसके बाद एक सबसे प्रसिद्ध गाना जो कि "थ्रेसर" के नाम से था। जिससे उन्हें भोजपुरी इंडस्ट्री में एक नया नाम के साथ एक नया पहचान भी मिला था।

समर सिंह की शिक्षा।


भोजपुरी के लोकप्रिय गायक समर सिंह का जन्म 23 मार्च 1993 को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में हुआ था। अपने शुरुआती शिक्षा उत्तर प्रदेश के ग्राम समाज इंटर कॉलेज से पूरा किया है। उसके पश्चात उन्होंने अपनी उच्च शिक्षा (vvs) पूर्वांचल जौनपुर से प्राप्त की है।

समर सिंह का निजी जीवन।


नाम-समर सिंह।
माता-पिता का नाम-अज्ञात।
जन्म-23 मार्च 1993
जन्म स्थान- आजमगढ़,उत्तर प्रदेश।
शिक्षा- ग्रेजुएशन।
वर्तमान पता-मुम्बई।
वैवाहिक जीवन- अविवाहित।
राष्ट्रीयता-भारतीय।
धर्म-सनातन(हिन्दू)

समर सिंह के प्रसिद्ध गाने।


समर सिंह के भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री और एल्बम के कई संख्या में गाने गया है। उनके फेमस गानों की बात करें तो उनका एक सबसे प्रसिद्ध गाना है जिसका बोल थ्रेसर है यह गाना आज 100 मिलियन से भी ज्यादा बीच पा चुका है। उस गीत को उस साल का सबसे अधिक देखे जाने वाले गानों की श्रेणि में जगह मिली थी। उनका एक और भोजपुरी गाना "ऊपर के 32 नीचे के 36" इस गाना से भी काफी ज्यादा प्रसिद्धि पाई थी और गाना समर सिंह को एक नई पहचान मिली।

समर सिंह के भोजपुरी गाना।


◆ गन्ना के रस ।
◆ऊपर के 32 नीचे के 36  
◆गेहूं काटे बना सैया।
◆ कोरा में सुता के चल गईल।
◆ धर आवेला थ्रसर।
◆रतिया कहां बितावला।
◆नई हर में धान कटवा म
◆ लैल मैक्सी मजा।
◆ ककड़ी भईल बा कमरिया।
◆ सैया दावतारे हो।

समर सिंह के ये सभी गाने प्रसिद्ध गानों की लिस्ट में शामिल है। इसके अलावा समर सिंह के और भी भोजपुरी गाना है, जो कि यूट्यूब पर उपलब्ध है।

◆समर सिंह के पत्नी का नाम क्या है?


समर सिंह के अभी तक शादी नहीं हुई है।और उनके गर्लफ्रेंड के बारे में किसी भी तरह की जानकारी सोशल साइट पर उपलब्ध नहीं है।

समर सिंह के कुछ तथ्य।


◆ समर सिंह ने दो कुत्ते पाले हुए हैं।
◆ समर सिंह ने विनाशक फिल्म अंजना सिंह के साथ किया है। जिसे दर्शकों द्वारा काफी प्यार दिया गया।
◆ समर सिंह एक भारतीय अभिनेता और गायक जो कि भोजपुरी इंडस्ट्री में काम करते हैं।
◆ समर सिंह अपने बचपन के दिनों से गाना-गाते
 थे।

समर सिंह का घर कहाँ है?


समर सिंह का गाना उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिला में है। परंतु वर्तमान में निवास मुंबई में है।

समर सिंह कौन है?


समर सिंह भोजपुरी गायक और अभिनेता हैं। समर भोजपुरी लोकगीतों के लिए जाने-जाते हैं। समर सिंह भोजपुरी भाषा के लोकप्रिय गायकों में से एक हैं। उन्होंने कई दर्जन भोजपुरी फिल्मों में बतौर लीड एक्टर काम कर रहे हैं।

समर सिंह सोशल मीडिया।


इनस्ट्राग्राम-click here.

फेसबुक- click here.

Post a Comment

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने