ग्रेजुएट चाय वाली की संघर्ष की कहानी।

 पटना।

इन दिनों पटना में एक चाय वाली काफी सुर्खियों में है। जिसका नाम प्रियंका गुप्ता है पटना के बेली रोड में विमेंस कॉलेज के पास ठेले पर चाय बनाकर बेचती है। प्रियंका ने बीएचयू (उत्तर प्रदेश)से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है। पढ़ाई के बाद चाय बनाने के इस काम में प्रियंका को सुर्खियों में ला दिया है। अगर अभी तक आप इतना ही जानते हैं तो जरा रुकिए, प्रियंका ने कैमरे पर पूरा प्लान बताया है- कि अभी शुरुआत है आगे अभी से बहुत कुछ करना है पटना की चाय वाली ने अपने चाय के कारण पूरे बिहार में सुर्खियां बटोर रही है और यह चाय वाली अभी बिहार के न्यूज़ में हेड लाइन बनी हुई है।

ग्रेजुएट चाय वाली की संघर्ष की कहानी।


ग्रेजुएट चाय वाली लड़की प्रियंका गुप्ता ने मीडिया से बातचीत में कही है कि पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रतियोगी परीक्षा देती रही लेकिन सफलता नहीं मिली नौकरी भी नहीं मिल रही थी इसलिए स्टार्टअप शुरू किया। एक हफ्ते से दुकान चला रही हूं ।प्रियंका ने अपने प्लान के बारे में बताया और कहा कि वह एक साल के अंदर पटना के अलग-अलग क्षेत्रों में तीन चार और दुकानें लगाना चाहती है और वह चाय की दुकान का ही कंपनी में खोलना चाहती है और उसका रजिस्ट्रेशन कराना चाहती है। इसके बाद पूरे देश भर में आउटलुक भी खोलना चाहती हैं। कहा कि पूरे देश में चाय की दुकान खोलूंगी।


ग्रेजुएट चाय वाली। 

आज के इस लेख में हम जानेंगे बिहार के एक ऐसी लड़की जिसने बेरोजगारी से तंग आकर आज खुद का एक चाय की दुकान खोल राखी है ,जिसका चर्चा आजकल बिहार के खबरों में सुर्खियों कारण बनी हुई है। इस लेख में हम जानेंगे की आखिर वह लड़की ने ऐसा कदम क्यों उठाया और अपने दुकान का नाम MBA चाय वाली क्यों रखी है और क्यों वह इस नाम के कारण चर्चा में बनी हुई है? उसका घर कहाँ है और वह किस परेशानी से तंग आकर घर वालो से झूठ बोलकर यह काम कर रही है। आए जानते हैं। 


बिहार की ग्रेजुएट चाय वाली की कहानी। 


कहते हैं कि मंजिल जरूर मिलती है, प्रियंका ने कहा कि यदि अपने जीवन में कुछ अलग करने की ठानी है और उसको लेते हुए आगे बढ़ते हैं तो आपको मंजिल जरूर मिलती है और उसने कहा मेरी कोशिश है कि मैं दूसरों को भी रोजगार दूंगी मेरे जैसे युवा जिन को नौकरी नहीं मिलती या प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलती है वह खुद अपना काम शुरू करें मेहनत के साथ काम करें सफलता जरूर मिलेगी मैं चाय भेज रही हूं या नहीं सोचती क्या कहना है प्रियंका ने लोगों को प्रेरित करते हुए यह बात कही की हमें अब किसी भी काम को करने में शर्माना नहीं चाहिए हमें वह काम जरूर करनी चाहिए जहां से हमें सफलता मिलेगी चाहे वह कोई भी काम क्यों ना हो।


ग्रेजुएट चाय वाली प्रियंका।


ग्रेजुएट चाय वाली के नाम से मशहूर प्रियंका गुप्ता बिहार के पूर्णिया जिले के रहने वाली है। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है इसके बाद उन्होंने जनरल कंपटीशन के क्षेत्र में बहुत सारी प्रतियोगी परीक्षाएं दी परंतु उन्हें कोई सफलता नहीं मिली तो कहीं बेरोजगारी के कारण सीटें कम पड़ गई इन सभी कारण से तंग आकर वह पटना के वीमेंस कॉलेज के पास ग्रेजुएट चाय वाली के नाम से चाय की दुकान खोली और जिस दिन से दुकान खोली है ,उस दिन से चर्चा में बनी हुई है मीडिया से बातचीत में वह बताती है कि अगर एमबीए चायवाला, चाय की दुकान खोल कर इतना आगे बढ़ सकता है तो मैं ग्रेजुएट चायवाली के नाम से दुकान खोलकर मैं क्यों नहीं करोड़पति बन सकती हूं।


प्रियंका गुप्ता से लोगों ने पूछा कि आपको यह प्रेरणा कहां से मिली है - तो उन्होंने इस बात का जवाब देते हुए बताया कि मैं एमबीए चायवाला से प्रेरित होकर ग्रेजुएट चाय वाली के नाम से दुकान खोली हूं ।

प्रियंका गुप्ता।


24 वर्षीय प्रियंका पूर्णिया की रहने वाली उसके हाथ चाय पीने वालों का कहना है कि बहुत ही स्वादिष्ट चाय मिलती है इसके कारण लोगों की लंबी लाइनें लगी रहती है प्रियंका के पास कई तरह की चाय है 10 से लेकर ₹30 तक के दाम कि वह चाय बेचती है।




ग्रेजुएट चाय वाले का दुकान कहां है?

लोगों का अक्सर यह सवाल आता है कि गिरी और चाय वाली प्रियंका गुप्ता की दुकान कहां है तो मैं आपको बता दूं कि प्रियंका गुप्ता का दुकान बिहार की राजधानी पटना के बेली रोड स्थित वोमेन्स कॉलेज के पास है, जहां पर वह ठेला  के सहारे चाय बेचा करती है और बहुत दूर-दूर से लोग उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए उसके हाथ के बने चाय पीने आते हैं ताकि वह और प्रोत्साहित और अपने काम को आगे बढ़ाएं ।

1 टिप्पणियाँ

if you have any doubts, please let me know

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने