SINI SHETTY BIOGRAPHY IN HINDI सिनी शेट्टी की जीवनी।

सिनी शेट्टी की जीवन।

MISS INDIA WORLD 2022
मिस इंडिया 2022 सुनील शेट्टी का जन्म साल 2000 में मायानगरी मुंबई में हुआ था हालांकि वह मूल रूप से कर्नाटक राज्य के निवासी है। सिनी के पिता का नाम सदानंद शेट्टी वही माता का नाम हेमा शेट्टी है,उनका एक भाई भी है जिसका नाम शिकीन है। सिनी के पिता इन होटल के मालिक हैं।


आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे वर्ष 2022 के मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली का कर्नाटक की सुंदर लड़की के बारे में जिन्होंने अपने मेहनत और सुंदरता के दम पर मिस इंडिया 2022 का खिताब अपने नाम की है। हम जानेंगे सनी शेट्टी के जीवन की तमाम संघर्षों के बारे में।

सिनी शेट्टी का बॉयोग्राफी।


हाल ही में मुंबई में जिओ वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में मिस इंडिया 2022 का ग्रैंड फिनाले आयोजित हुआ था। जिसमें सिनी शेट्टी 31 सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए मिस इंडिया 2022 का खिताब अपने नाम किया। सुनील शेट्टी का उम्र महज 21 साल है उनका जन्म साल 2000 में हुआ था।

सिनी शेट्टी का जन्म वर्ष 2000 में मुंबई में हुआ था परंतु वह मूल रूप से कर्नाटक राज्य के निवासी हैं और उनके माता एक गिरी नी है और पिता एक प्राइवेट होटल के मालिक हैं। सैनी ने अपने शिक्षा मुंबई के सेंट डोमिनिक साविओ विद्यालय से शुरुआती शिक्षा हासिल की। उसके बाद एस के सुमैया डिग्री कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स,साइंस एंड कॉमर्स, विद्या विहार से ग्रेजुएशन किया। उन्होंने अकाउंटेंट और फाइनेंस की डिग्री भी हासिल कर चुकी है। और  वर्तमान में चार्टर्ड वित्तीय विश्लेषक का कोर्स कर रही है।

सिनी भारतनाट्यम डांस करना जानती है।


सिनी शेट्टी को बचपन से ही होनहार माना जाता था। सिनी ने महज 4 वर्ष के उम्र से डांस करना और सीखना शुरू कर दिया था। उन्होंने 14 वर्ष की उम्र में अपना पहला स्टेज परफारमेंस किया था। सिनी शेट्टी एक प्रशिक्षित भारत भारतनाट्यम डांसर है। सिनी शेट्टी के इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया अकाउंट से पता चलता है कि वह एक बेहतरीन डांसर है।

सिनी शेट्टी की कैरियर।


सुनील शेट्टी ने अपने कैरियर की शुरुआत बतौर मॉडल के रूप में किया था। वह देखने में जितनी सुंदर है, उतनी ही सुंदर वह पढ़ाई में भी है। सिनी के ग्रेजुएशन करने के बाद वर्तमान में सीएसए की तैयारी कर रही है। सिनी बचपन से ही एक होनहार लड़की के रूप में जानी जाती है। उन्होंने महज 4 वर्ष की उम्र से डांस करना शुरू कर दिया था और अपना पहला स्टेज प्रोग्राम 14 वर्ष के उम्र में की थी।

वर्ष 2022 में हुए मिस इंडिया खिताब में सिनी शेट्टी ने 31 सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए मिस इंडिया 2022 का खिताब अपने नाम कर ली है।

सिनी शेट्टी कौन है?


सुनील शेट्टी वर्तमान में मिस इंडिया 2022 के विजेता है। उन्होंने 31 सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए मिस इंडिया 2022 का खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले वह एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और भारतीय मॉडल है। सिनी शेट्टी फेमिना द्वारा आयोजित ब्यूटी पेजेंट 2022 की विजेता भी है। इसके बाद वह मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद काफी सुर्खियों में आ गयी है।

■सिनी शेट्टी का जन्म कब हुआ था।


सिनी का जन्म वर्ष 2000 में मुंबई में हुआ था।परंतु वह कर्नाटक के मूल निवासी है।

■सिनी शेट्टी के माता-पिता का नाम की है?


सुनील शेट्टी के पिता का नाम सदानंद शेट्टी है और माता का नाम हेमा शेट्टी है। इसके अलावा उनका एक भाई भी है, जिसका नाम शिकीन शेट्टी है।

सिनी शेट्टी का सोशल मीडिया।


इनस्ट्राग्राम- क्लिक करें।
फेसबुक- क्लिक करें।

1 टिप्पणियाँ

if you have any doubts, please let me know

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने