BIOGRAPHY OF SAMARAT CHOUDHARY IN HINDI सम्राट चौधरी की जीवनी .

सम्राट चौधरी का जीवन परिचय! Samrat Chaudhari biography ine Hindi

सम्राट चौधरी।

सम्राट चौधरी वर्तमान में बिहार बीजेपी के एक उभरते हुए हैं नेता है जिन्हें मार्च के अंतिम में बीजेपी का बिहार प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। सम्राट चौधरी जब से बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बने हैं उनकी छवि कुछ अलग ही दिखाई दे रही है। सम्राट चौधरी के व्यक्तित्व को देखते हुए वर्तमान के सभी बड़े-बड़े नेता एवं मीडिया कर्मी कयास लगा रहे हैं कि शायद उन्हें 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री कैंडिडेट के रूप में नियुक्त किया जा सकता है।



सम्राट चौधरी जिस तरह से वर्तमान के बिहार राजनीति में भूचाल ला दिए हैं उससे यह सीधे-सीधे साफ होते नजर आ रहा है कि आने वाले 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से कुछ अलग प्रयोग किया जाएगा। कई लोगों का मानना है कि सम्राट चौधरी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूसरे रूप मैं दिखाई दे रहे हैं।

सम्राट चौधरी के बारे में।


आज के हम जानने की कोशिश करेंगे कि आखिर यह सम्राट चौधरी कौन है, इनका जन्मस्थली कहां है, यह किस तरह से बिहार की राजनीति में एक अलग तरह से प्रयोग किए जा रहे हैं,और जनता किस तरह से इन से एक नया बदलाव जा रही है। इस ब्लॉग में हम देखेंगे कि सम्राट चौधरी ने किस तरह से अपने जीवन में बड़े-बड़े बुलंदियों को छूते हुए आज इस ऊंचाई पर पहुंचे हैं कि उन्हें बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया है।
हम जानेंगे कि उन्होंने अपने जीवन में किस तरह का संघर्ष किया है और किस तरह के दुखों एवं तकलीफों को खेलते हुए आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

सम्राट चौधरी का जीवन परिचय।


- इनका जन्म लखनपुर (मुंगेर) में 16 नवंबर 1968 को हुआ था इनका उपनाम रमेश कुमार है। इनके पिता का नाम सम्राट, सकुनी चौधरी है, माता का नाम पार्वती देवी है।।


सम्राट चौधरी का परिवार।


– सम्राट चौधरी का विवाह ममता चौधरी से 2007 में हुआ, इन दंपति के दो संतान प्रणय प्रियम चौधरी और चारू प्रिय है


सम्राट चौधरी की शिक्षा।


– स्कूली शिक्षा के बाद सम्राट चौधरी ने मदुरै कामराज विश्वविद्यालय से p.f.c कि डिग्री ली है

सम्राट चौधरी का राजनीतिक संघर्ष।


–सम्राट चौधरी की राजनीतिक जीवन का शुरुआत 1990 में हुई, हालांकि इनको सफलता 1999 में मिली। 19 मई 1999 को इन्होंने बिहार सरकार में कृषि मंत्री के पद पर शपथ ली 2 जून 2014 को बिहार सरकार में शहरी विकास तथा आवास विभाग में मंत्री पद की शपथ ली, वर्तमान में अभी ये बीजेपी से विधान परिषद के सदस्य है.

सम्राट चौधरी को बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष कब बनाया गया।


–सम्राट चौधरी को बीजेपी(भारतीय जनता पार्टी) ने 2018 में बिहार का उपाध्यक्ष बनाया.


सम्राट चौधरी का जन्म।


– सम्राट चौधरी का जन्म 16 नवंबर 1968 को मुंगेर में लखनपुर में हुआ इनके पिता का नाम शकुनी चौधरी है माता का नाम पार्वती देवी है.


सम्राट चौधरी वर्तमान में कहां के विधायक हैं।


–सम्राट चौधरी वर्तमान में बिहार में बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष है.


सम्राट चौधरी के बारे में कुछ रोचक तथ्य।


*सम्राट चौधरी अपने आप में एक अलग छवि रखने वाले नेता के रूप में जाने जाते हैं।
* सम्राट चौधरी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जैसे बताया जा रहा है।
*ऐसा माना जा रहा है कि सम्राट चौधरी आने वाले समय में बिहार के मुख्यमंत्री पद की पद भी संभाल सकते हैं।
*ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से आने वाले विधानसभा चुनाव में सम्राट चौधरी को मुख्यमंत्री कैंडिडेट घोषित किया जा सकता है।

सम्राट चौधरी की सोशल अकाउंट।


ट्विटर -क्लिक करें।
फेसबुक - क्लिक करें।
इंस्ट्राग्राम -**

Post a Comment

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने