BHOJPURI ACTRESS AKANKSHA DUBEY BIOGRAPHY IN HINDI भोजपुरी की अभिनेत्री आकांक्षा दुबे का जीवन परिचय।

AKANKSHA DUBEY BIOGRAPHY IN HINDI आकांक्षा दुबे का जीवन परिचय।AKANKSHA DUBEY]

आकांक्षा दुबे भोजपुरी इंडस्ट्री की एक उभरती हुई अदाकारा थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टिकटोक की शार्ट वीडियो से की थी। आकांक्षा दुबे एक ऐसी अभिनेत्री थी जिन्होंने काफी कम समय में बहुत ज्यादा प्रसिद्धि प्राप्त कर ली थी। भोजपुरी के तमाम दिग्गज कलाकारों के साथ बहुत कम दिनों में ही काम कर चुकी थी और एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बना चुकी थी। उत्तर प्रदेश के विध्यांचल मिर्जापुर में जन्मी आकांक्षा दुबे अपने मेहनत और हौसला के दम पर भोजपुरी में एक अलग नाम बना चुकी थी। वह काफी अट्रैक्टिव अभिनेत्री के तौर पर जाने जाने लगी थी।



परंतु ऐसा भी सफलता है आज दुनिया के सामने फीकी पड़ गई है क्योंकि उन्होंने कुछ निजी कारणों से खुदकुशी कर ली जिससे पूरे भोजपुरी इंडस्ट्री में आज मातम का माहौल बना हुआ है। आकांक्षा दुबे ने वाराणसी के एक होटल में आत्महत्या की स्थिति में पाई गई है। परंतु उनके माता का कहना है कि उनकी बेटी को मारा गया है उनकी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती है। आकांक्षा दुबे की माता दी है कि उन्हें पिछले दो-तीन वर्षों से भोजपुरी के सुपरस्टार समर सिंह के द्वारा प्रताड़ित की जा रही थी और आकांक्षा दुबे द्वारा इन सभी का विरोध करने के कारण समर सिंह एवं समर सिंह के भाई संजय सिंह द्वारा आकांक्षा दुबे का हत्या कर दिया गया है।

परंतु सच्चाई क्या है इसकी जांच उत्तर प्रदेश पुलिस कर रही है। और ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस मामले में जो भी दोषी है उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

आकांक्षा दुबे के बारे में।


 –इस ब्लॉग में हम जिस शख्स की बात करने जा रहे हैं वह शख्स अब इस दुनिया में नहीं रहे परंतु उनकी कुछ यादें रह गई है जिसे हम इस आर्टिकल के माध्यम से आप लोगों के सामने बताने जा रहे हैं। अगर आप आकांक्षा तो सच में मानते हैं तो उनके इस जीवन की कहानी को अच्छे से पढ़े और हमें एक अच्छा सा फीडबैक देता कि हर किसी के बारे में आपको जानकारी देता रहूं हर वह इंसान से आपको रूबरू कराता रहा हूं जो कि आज खुद के बल पर खुद का साम्राज्य बना रहे हैं और बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

आकांक्षा दुबे का जन्म।


–विध्यांचल मिर्जापुर (उत्तर प्रदेश)

आकांक्षा दुबे का शिक्षा।


–इन्होंने 12वी तक की शिक्षा ली है

आकांक्षा दुबे का भोजपुरी इंडस्ट्री जुड़ना।

आकांक्षा दुबे का आत्महत्या की कहानी।

–भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे फिल्म नायक की शूटिंग के लिए होटल सारनाथ (बनारस) में ठहरी थी जहा उन्होंने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या का ली 

आकांक्षा दुबे का बॉयफ्रेंड समर सिंह के बारे में ।


–समर सिंह भोजपुरी के जाने माने सिंगर/एक्टर है इनका अफेयर आकांक्षा दुबे से चल रहा था हाल के दिनो मे खबर आई थी की इनका ब्रेकअप हो गया है

आकांक्षा दुबे ने खुदकुशी क्यों की?


–आकांक्षा दुबे ने खुदखुसी क्यों की इसका पता अभी नहीं चल पाया पुलिस इस मामले का संज्ञान लेते हुए अभी कार्यवाही कर रही है

आकांक्षा दुबे खुदकुशी की या उनकी हत्या हुई !


– आकांक्षा दुबे ने खुदकुशी की या उनकी हत्या हुई ये एक मिस्ट्री बन गया है.
ऐसा लगता है कि उन्होंने सुसाइड नहीं की है उनकी हत्या हुई है आपको बता दे कि ब्वॉयफ्रेंड समर सिंह से हाल के दिनो मे ब्रेकअप की खबरे आई थी दोनो में सबकुछ ठीक नही चल रहा था हाल ही में उनका गाना पवन सिंह के साथ आया था जिससे नाराज होकर समर सिंह ने आकांक्षा दुबे की हत्या करवा दी वे अभी फरार चल रहे है इससे साफ साफ पता चलता है की उनकी हत्या में समर सिंह का ही हाथ है.

आकांक्षा दुबे के आत्महत्या पर उनकी मां ने क्या बताया?


 –आकांक्षा दुबे की मां ने समर सिंह पर ये आरोप लगाया है की उनकी बेटी(आकांक्षा दुबे) के मर्डर के पीछे समर सिंह तथा उसके भाई का हाथ है पिछले तीन साल से समर सिंह आकांक्षा दुबे को टॉर्चर कर रहा था उन्होंने ये भी आरोप लगाया है की वो काम कराने के बाद पैसा भी नहीं देता था 

रोचक तथ्य 


 पूरा नाम– आकांक्षा दुबे
 निकनेम– अक्कु/akku
 पिता नाम– अज्ञात
 माता का नाम–मधु दुबे
 भाई का नाम–हरिओम दुबे,आदित्य दुबे
 जन्म स्थान–विध्यांचल,मिर्जापुर(उत्तर प्रदेश)
 Vill– भदोही
 पेशा– गायिका/नायिका
 शिक्षा– 12th
 पति– अविवाहित
 पसंदीदा एक्टर– पवन सिंह
 पसंदीदा गायक– पवन सिंह
 ब्वॉयफ्रेंड– समर सिंह
 शरीर का रंग– गेहुआ 
 हाइट– 5'7ft
 वेट–50 kg (लगभग)
 बाल का रंग– काला 
डेब्यू फिल्म– मेरी जंग मेरा फैसला(2019)
मुख्य भूमिका– मुझसे शादी करोगी(2021)

आकांक्षा दुबे का सोशल प्रोफाइल।


INSTRAGRAM- CLICK HERE

FACEBOOK- CLICK HERE

TWITTER- NOT AVAILABLÉ

MOJ-**


 
 


Post a Comment

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने