BHOJPURI ACTOR RAVI KISHAN BIOGRAPHY,FAMILY,POLITICS,WIFE IN HINDI

रवि किशन।


भोजपुरी के सुप्रसिद्ध कलाकार और वर्तमान में गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद है ,रवि किशन जिन्होंने अपने खुद के दम पर भोजपुरी इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री और टॉलीवुड इंडस्ट्री तक अपना पहचान बनाने के बाद ,राजनीति में पहचान बनाने वाले मात्र एक ऐसे अभिनेता बन चुके हैं। रवि किशन जिन्होंने फिल्म जगत से लेकर राजनीति तक अपना कैरियर  बनाया और हर क्षेत्र में वे सफल रहे। उन्होंने वर्ष 2019 में हुई  17वी लोकसभा चुनाव में 'भारतीय जनता पार्टी' की ओर से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से अपना राजनीतिक करियर का शुरुआत किया और पहले ही प्रयास में उन्होंने गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुने गए।


आज हम जानेंगे इन्हीं के जीवन से जुड़ी सभी संघर्ष कहानियों के बारे में और उन्हें कैसे प्रेरणा मिली और कहां से प्रेरणा मिली इसके जरिए हुए फिल्म जगत के तीनों इंडस्ट्री सफलता पाने के बाद आज राजनीति में एक सफल राजनीतियज्ञ के रूप में कायम है। हम जानेंगे कि उनको यह सब प्रेरणा कहां से मिली कि वे आज इतनी बड़ी मुकाम हासिल कर चुके हैं।

रवि किशन की शुरुआती जीवन।

रवि किशन का पूरा नाम रवि किशन शुक्ला है। वाह एक भारतीय अभिनेता है जो कि हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में सक्रिय हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव उन्होंने राजनीति में कदम रखा था और वह गोरखपुर संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के सांसद भी हैं। रवि किशन का जन्म 17 जुलाई 1971 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर में हुआ था। रवि किशन एक बेहद गरीब ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं उनके विदा गांव के एक मंदिर के पुजारी थे अभिनेता रवि किशन की शादी प्रीति से हुई है उनके तीन बेटियां और एक बेटा है।

रवि किशन का कैरियर।


रवि किशन भोजपुरी के बहुत ही उम्दा कलाकार में से एक हैं। उन्हें भोजपुरी इंडस्ट्री के अमिताभ बच्चन के रूप में लोग जानते हैं। ऐसा कहा जाता है कि जब भोजपुरी बहुत नीचे थी उस समय रवि किशन मनोज तिवारी और पवन सिंह जैसे तमाम अभिनेताओं ने इस इंडस्ट्री को जमीन से आकाश तक पहुंचाने का काम किया था। इनके साथ एक नाम और भी था इनका नाम है निरहुआ। वर्तमान में तमाम अभिनेताओं ने किसी न किसी पार्टी के लिए काम कर रहे हैं।

रवि किशन भोजपुरी फिल्म से लेकर बॉलीवुड तक अपना नाम बना चुके हैं और वर्तमान में हुए दक्षिण भारत के फिल्मों में भी काम कर रहे हैं। हालांकि लोग अभी भी भोजपुरी सिनेमा को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हैं जिसके लिए रवि किशन जीत और मेहनत और कोशिश में है कि बॉलीवुड बॉलीवुड की तरह भोजपुरी सिनेमा को भी एक अच्छी पहचान मिले।

रवि किशन और अजीत सिंह की एक फिल्म स्टार 'जला देव दुनिया तोहरा प्यार में' का निर्माण एक अमेरिकी कंपनी ने किया था । स्क्रीमिंग कांस फिल्म फेस्टिवल में हुई थी। वह भोजपुरी फिल्मों के अलावा भोजपुरी सीरियल पोस्ट करते हैं जिसमें बाथरूम सिंगर एक से बढ़कर एक शामिल है। अभिनेता रवि किशन को हिंदी सिनेमा में रियलिटी शो, बिग बॉस में नजर आए थे।

रवि किशन की पत्नी का नाम क्या है?


सोशल मीडिया पर अक्सर लोगों का यह सवाल आता है कि आखिर रवि किशन की पत्नी का नाम क्या है तो मैं बता दूं रवि किशन की पत्नी का नाम प्रीति है। और इनके तीन बेटियां और एक बेटा भी हैं। रवि किशन वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी से गोरखपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद भी हैं।

रवि किशन का घर कहाँ हैं।


रवि किशन का जन्म उत्तर प्रदेश के जौनपुर के एक छोटे से गांव मैं 17 जुलाई 1971 को एक गरीब ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनके पिता एक ग्रामीण मंदिर के पुजारी थे।

रवि किशन का पूरा नाम क्या है।


रवि किशन का पूरा नाम रवि किशन शुक्ला है। 17 जुलाई 1971 को जयपुर के एक छोटे से गांव बिसुई में जन्मे रवि किशन की पत्नी का नाम प्रीति है। उनके तीन बेटियां रेवा ,तनिष्क और इशिता है। और एक बेटा जिसका नाम सक्षम है।


रवि किशन का पहली फ़िल्म का नाम क्या था।


रवि किशन की पहली फिल्म की बात करें तो उनके पहली फिल्म का नाम था पितांबर जो कि उनके कैरियर का सबसे प्रथम फिल्म था। इसके बाद उनके कई सुपरहिट फिल्में और गाने हुए हैं उनके सुपरहिट फिल्मों में एक फिल्म का नाम है ,हे गंगा मैया तोहे पियरी चढैबो। इसके अलावा उनका बहुत सारे ऐसे गाने हैं जो लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है और अभी भी लोग उनके गाने को और उनके फिल्मों को काफी पसंद करते हैं।

रवि किशन के पिता का नाम क्या है?


रवि किशन के पिता के बात करें तो उनके पिता एक ग्रामीण मंदिर के पुजारी थे जिनका नाम श्री पंडित श्यामा नारायण शुक्ला था। वही उनके माता की बात करें तो उनके माता एक गिरी नहीं थी जिसका नाम जड़ावती देवी था। उनका परिवार बहुत ही गरीब था लेकिन उन्होंने अपने मेहनत और संघर्ष के दम पर आज इतनी बड़ी हस्ती बनकर लोगों के सामने खड़े हैं।

रवि किशन की फिल्मी कैरियर।


उन्होंने अपने फिल्म करियर का शुरुआत भोजपुरी इंडस्ट्री से की थी और उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री को फर्श से अर्श तक पहुंचाने का काम किया था। रवि किशन एक ऐसे कलाकार हैं जिनके साथ बॉलीवुड के सबसे बड़े दिग्गज अमिताभ बच्चन भी इनके साथ भोजपुरी के एक फिल्म गंगा जमुना सरस्वती में काम कर चुके हैं। रवि किशन भोजपुरी में अपना नाम बनाने के बाद बॉलीवुड में भी अपना नाम बनाया उन्होंने बॉलीवुड के भी कई फिल्में की जो बड़े पर्दे पर काफी सुपरहिट साबित हुआ।

दोनों इंडस्ट्री में काम करने के बाद रवि किशन ने साउथ इंडिया की इंडस्ट्री बॉलीवुड में भी अपना कैरियर को आजमाया और इसमें भी उन्होंने विलेन के रोल में काफी सफलता प्राप्त की और वर्तमान में भी रवि किशन भोजपुरी फिल्म और साउथ की फिल्म दोनों में काम कर रहे हैं।

रवि किशन भोजपुरी में होने वाले विभिन्न तरह के रियलिटी शो में पोस्ट का काम करते हैं। और कई शो मी उन्हें बतौर गेस्ट बुलाया जाता है। रवि किशन कपिल शर्मा की कॉमेडी नाइट शो में भी कई बार जा चुके हैं।

रवि किशन का राजनीति जीवन।


रवि किशन ने पहली बार  राजनीति में कदम वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा के 17वीआम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के तरफ से उत्तर प्रदेश की 1 दिन संसदीय क्षेत्र गोरखपुर से चुनाव लड़ा और उन्होंने अपनी राजनीति की पहली सीढ़ी चढ़ते ही पाली सफलता गोरखपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद के रूप में मिली। तब से वे लगातार राजनीति में सक्रिय हैं और हमेशा फिल्म जगत के समस्याओं को अक्सर लोकसभा में उठाने का काम कर रहे हैं। अभी वर्तमान में हो रहे उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी और काफी सक्रिय हैं और और लोगों के बीच जाकर भारतीय जनता पार्टी के लिए वोट मांगने का कार्य कर रहे हैं।

रवि किशन की बेटी कौन है?


भोजपुरी एक्टर रवि किशन की बेटी रीवा बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं उनके मूवी का नाम "सब कुशल मंगल है" मूवी में बॉलीवुड एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी और प्रोड्यूसर प्रदीप शर्मा के बेटे प्रियंक शर्मा, अक्षय खन्ना के साथ नजर आएंगी। आपको बता दें कि रवि किशन के तीन बेटियां हैं और एक बेटे हैं।

BHOJPURI ACTOR RAVI KISHAN BIOGRAPHY,FAMILY,POLITICS,WIFE IN HINDI
Ravi Kishan  & His Daughter Riva kishan

रवि किशन का असली नाम क्या है?


नाम- रवि किशन शुक्ला।

जन्म- 17 जुलाई 1971

जन्म स्थान- जौनपुर, उत्तर प्रदेश।

पिता का नाम- पंडित श्यामा नारायण शुक्ला।


तो यह तेरा भी किसान और उनके परिवार के बारे में तमाम जानकारियां जो कि पूरी तरह से संक्षिप्त में समझाने की कोशिश किया गया है। अगर इसके अलावा भी आपका कोई प्रश्न रह गया हो तो कमेंट में जरूर बताएं आपको वह जानकारी देने की पूरी कोशिश की जाएगी।


2 टिप्पणियाँ

if you have any doubts, please let me know

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने