आखिर क्यों की गई पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसेवाला की दिन-दहाड़े हत्या? क्या है इसका सच? जाने इस लेख में।

सिद्धू मूसेवाला।

इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानेंगे पंजाबी इंडस्ट्री के बहुत बड़े अभिनेता ,गायक और कांग्रेस के नेता सिद्धू मूसेवाला का आखिर दिनदहाड़े गैंग वालों द्वारा गोली मारकर हत्या क्यों की गई? आखिर सिद्धू मुसेवाला वाला कौन थे ? और वह क्यों इतना प्रचलित थे और उनको क्यों इस तरह से मारा गया ? कि आज पूरी भारत में हाहाकार मचा हुआ है और लोग लगातार उन्हीं के बारे में बातें कर रहे हैं।




सिद्दू मूसे वाला की हत्या क्यों की गई?


दरअसल सिद्दू मूसे वाला पंजाबी इंडस्ट्री के अभिनेता और पंजाबी सॉन्ग के बहुत बड़े कलाकार थे सिद्धू पंजाबी गानों के बादशाह कहे जाते थे और उनका गाना लोगों द्वारा बहुत ही पसंद किया जाता था।
सिद्धू पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में पंजाब विधानसभा चुनाव भी लड़े थे।
सिद्धू मूसे वाला का हत्या दिनांक 29 मई घर 22 को शाम 5:00 बजे की खड़ी जब वह अपने एक रिश्तेदार से मिलने जा रहे थे उसी दौरान उन्हें कोई बड़े गैंग के लोग उनके गाड़ी पर लगातार 30 राउंड फायरिंग की जिसमें उनके साथ दो और दो से वह दोनों घायल हो गए और सिद्धू मूसे वाला अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ चुके थे।

ऐसा कहा जाता है कि सिद्धू अक्सर उस रास्ते से अपने एक रिश्तेदार से मिलने जाया करते थे और 29 तारीख के शाम भी वह शायद उसी मकसद से निकले थे संजोग की बात यह थी वे कोई भी सुरक्षा लेकर नहीं गए थे और नहीं है अपने बुलेटप्रूफ गाड़ी से गए थे।

उनके हत्या के एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने उनकी सुरक्षा कम कर दी थी शायद अभी एक सरकार की नाकामी कही जा सकती है।

सिद्धू मूसेवाला कौन थे ?


सिद्धू मुझसे वाला की बात करें वे एक पंजाबी गायक और अभिनेता थे। साथ ही वे पंजाब कांग्रेस के नेता भी थे और उन्होंने पंजाब कांग्रेस की तरफ से पंजाब विधानसभा चुनाव में चुनाव भी लड़ा था।

सिद्धू मूसेवाला का जन्म कहां हुआ था?


पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसेवाला का जन्म  पंजाब में 17 जून 1993 को मानसा जिले के मुस गांव में हुआ था। मैं बचपन से ही गाने के शौकीन थे और स्कूल के दिनों में भी गाना लिखा और गाया करते थे।

सिद्धू मूसेवाला का पूरा नाम क्या है ?


पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का पूरा नाम सुभदीप सिंह सिद्धू है जो कि मूसेवाला के नाम से प्रसिद्ध थे। जिनकी हत्या 29 मई 2022 को शाम 5:00 बजे के करीब उनके घर से लगभग 5 किलोमीटर की दूरी पर गैंगवार द्वारा कर दिया गया।

सिद्धू मूसेवाला का घर कहां है?


पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला, पंजाब के मानसा जिले के मूसा गांव के निवासी हैं। उनका जन्म मूसा में ही 1993 को हुआ था । उनके पिता भोला सिंह और माता चरण कौर हैं, और वे अपने परिवार के साथ यहीं पर रहते थे।

सिद्धू मूसेवाला क्यों प्रसिद्ध थे?


पंजाब के मानसा जिले के एक गांव मूसा के रहने वाला sidhu-moose-wala ने अपने गायन करियर की शुरुआत युगल गीत "जी बगन" से की थी उनकी प्रसिद्धि का टिकट 2017 का हिट गाना "सो हाई" था जो उनके यूट्यूब चैनल पर जारी किया गया था। सिद्धू की प्रसिद्धि की बात करते हुए सबसे पहले तो एक पंजाबी सिंगर है उसके बाद उन्होंने अभिनेता का कार्य किया है ।इसके अलावा उनके पेशा की बात करें तो वह एक राइटर भी हैं और एक नेता भी हैं । क्योंकि उन्होंने पंजाब के विधानसभा चुनाव में मानसा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था।

सिद्धू मुसेवाला की  पेशा क्या है?


सिधु मुसेवाला कि पेशा के बात करें तो वह पेशे से एक पंजाबी सिंगर है ,इसके अलावा है पंजाब कांग्रेस के नेता भी थे और पंजाबी गानों के राइटर भी थे।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या कब की गई?


पंजाबी सिंगर sidhu-moose-wala की हत्या की बात करें तो उनकी हत्या 29 मई 2022 को शाम 5:00 बजे के करीब, उनके घर से करीब 5 किलोमीटर दूर जब वह अपने किसी रिश्तेदार से मिलने जा रहे थे उसी क्रम में उन पर ताबड़तोड़ 30 राउंड फायरिंग होती है और उसी वक्त सिधु मूसेवाला इस दुनिया को विदा कह देते हैं।

सिद्धू मुसेवाला की हत्या किसने की?


Sidhu-moose-wala की हत्या की बात करें तो उनकी हत्या की जिम्मेदारी कनाडा के कई बड़े गैंगेस्टर ले रहे हैं। उनके हत्यारों की बात की जाए तो वर्तमान में लगातार पुलिस पूछताछ कर रही है और कई सारे लोगों को तो दिल्ली के तिहाड़ जेल में पूछताछ के लिए गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

सिद्धू के हत्या के केस में कई सारे लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। इस मर्डर को "लॉरेंस बिश्नोई" गैंग के द्वारा स्वीकार किया जा रहा है कि उन्होंने इस हत्या को करवाया है और उनके लोगों द्वारा इस दुर्घटना को अंजाम दिया है। वैसे इस केस में और कई सारे लोगों के नाम आगे आ रहे हैं जिनसे पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है।

इस हत्या के बारे में जो भी जानकारी स्पष्ट की जाएगी और आपको बहुत ही जल्द इस लेख के माध्यम से बताई जाएगी।


1 टिप्पणियाँ

if you have any doubts, please let me know

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने