NABHA NATESH BIOGRAPHY IN HINDI , FAMILY,WIKI,WORK

 नाभा नातेश। 

आज के इस ब्लॉग में हम जानेंगे एक साउथ इंडियन एक्ट्रेस के बारे में जो आज के समय में पुरे इंडस्ट्री पर राज कर रही है ,जिसका नाम है नाभा नातेश एक ऐसी कलाकार है जो की एक मिडिल परिवार से होते हुए भी आज पुरे इंडस्ट्री पर राज कर रही है। इस लेख में हम उनके काम और उनसे जुडी हर वो बात करेंगे जो उनके सफलता दिलाने में अहम् रही है। 


नाभा नातेश के जीवन। 

नाभा नातेश का जन्म 11 दिसंबर 1995 को  कर्नाटक के श्रृंगेरी भारत में हुआ था। वह एक माध्यम वर्गीय परिवार से आती है। इनके पिता  का नाम नातेश नागेंद्र है ,जो की एक बैंकर हैं। नाभा की प्रारंभिक शिक्षा उनके शहर के ही एक विधालय से हुआ था इसके बाद उन्होंने ऐन एम ए कॉलेज से IIT की डिग्री ली है। 


फिल्मो में काम मिलना और काम करना आज के समय में एक कठिन परिश्रम का फल है ,इसमें किसी के ख्वाब होता है की वह कलाकार बने तो किसी की किस्मत होती है। वही हर कोई का फिल्म हिट नहीं होती तो किसी की होती है। कुछ वैसी ही कहानी है नाभा नातेश की जिसने अपनी पहली कन्नड़ फिल्म से लोगो के दिलो पर राज करने लगी। नाभा का पहली फिल्म को ही लोगो ने खूब प्यार दिया था। ये उनकी किस्मत कहे या फिर मेहनत। 

आईएएस रंजीत सिंह की जीवनी। 

नाभा नातेश की वयक्तिगत जानकारी। 

नाम-नाभा नातेश 

उपनाम-नाभा 

जन्म-दिन -11 दिसंबर 1995 

जन्म स्थान -श्रृंगेरी ,कर्णाटक ,भारत 

पिता-नागेंद्र नाटेश (बैंकर)

माता -**

भाई -नहुष चक्रवर्ती 

बहन - उपलब्ध नहीं। 

वैवाहिक स्तिथि -अविवहित 

कॉलेज - एन० एम० ए० एम० प्रौद्यिकी संसथान 

                    कर्णाटक। 

शिक्षा -कंप्यूटर विज्ञानं में बीएससी। 

जाति -**

धर्म - हिन्दू 

उम्र -26 वर्ष (2021)

रूचि-घूमना ,रसोई का काम करना 

पेशा -कन्नड़ फिल्म की अभिनेत्री 

संपत्ति-35 लाख 

प्रसिद्ध पात्र-पटाखा पारवती 

राष्ट्रीयता -भारतीय। 

मनीष कश्यप की जीवनी। 


नाभा नातेश की फिल्मे। 

नाभा नातेश की बहुत सारी फिल्मे हैं जिन्हे बताना  मुश्किल है ,लेकिन मै आपको उनकी उन फिल्मों के नाम बताऊंगा जो काफी प्रसिद्द  फिल्मे हैं। जैसे -VIJRAKAYA (2015) एक कन्नड़ फिल्म है जो की साल 2015 में आयी थी जो की काफी पप्रसिद्ध हुई। वही तेलगु की बात करें तो उनकी एक फिल्म है जो काफी प्रसिद्द है जिसका नाम NANNU DOCHUKUNDUVATE है। जो की साल 2018 में आया था। इस तरह से इनके बहुत सारे फिल्म हैं। 

नाभा नातेश का जन्म और शिक्षा। 

नाभा का जन्म 11/12/1995 को कर्णाटक के श्रृंगेरी में हुआ था। उनका परिवार  वर्ग से आता था। उन्होंने श्रृंगेरी एक प्राइमरी स्कूल से अपनी प्रारंभिक शिक्षा पूरी की। इसके बाद वे N.M.N.M कॉलेज से IIT की डिग्री ली। और उसी से उन्होंने स्तानक कंप्यूटर साइंस से किया। इसके बाद उन्होंने अपना करियर फिल्मो में आजमाने लगी और आज इस मुकाम पर खड़ी है। 


नाभा नातेश का परिवार। 

नाभा के परिवार  बात करें तो वे एक हिन्दू परिवार से आती हैं। उनंके परिवार में उनके पिता नातेश नागेंद्र हैं ,जो की एक बैंक में कार्यरत हैं। उनकी माँ भी हैं जो की शयद एक गृहिणी हैं। इसके आलावा उनका एक भाई भी है जिसका नाम नहुष चक्रवर्ती है। 

नाभा के सोशल अकाउंट। 

TWITTER-click here

INSTRAGRAM-नहीं है। 

FACEBOOK-**

YOUTUBE**


और पढ़े और विद्वान बने। 

अनुष्का सेन की जीवनी। 

पराग अग्रवाल की जीवनी। 

आईएएस स्वाति मीणा के बारे में। 

वायरल कलाकार। 

प्रियंका बिस्वास। 

आईएएस उदिता सिंह। 

आईपीएस मनु महाराज। 

1 टिप्पणियाँ

if you have any doubts, please let me know

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने