AMRITA PURI BIOGRAPHY IN HINDI,FAMILY,FILMS,BOYFRIEND

 अमृता पूरी, AMRITA PURI

अमृता एक ऐसी अभिनेत्री है जिसने अपनी करियर की शुरुआत एक को-अभिनेत्री के रूप में की थी लेकिन इसने अपनी म्हणत और लगन के बदौलत आज एक ऐसी मुकाम हासिल कर चुकी हैं जिस मुकाम तक पहुंचने में वर्त्तमा समय में लोग को न जाने क्या-क्या करना पद सकता है। इस ब्लॉग में हम इन्ही के जीवन के सभी संघर्षो को संक्षेप में जानेंगे और यह भी जानेंगे की इन्होने अपने जीवन की शुरुआत किस स्थिति में की थी और आज ये किस स्थिति में पहुँच चुकीं हैं। इस तरह के कई और मॉडल,एक्ट्रेस और हर वह वयक्ति जिसके जीवन से हमें भी आगे बढ़ने की प्रेरणा मिल सकती है वैसे लोगो के बारे में भी इस ब्लॉग में जानकारी उपलब्ध हैं ,जिसे अप्प जरूर पढ़े और उनके जीवन से कुछ सिखने का मौका न गवांए। 



अमृता पूरी की शुरूआती जीवन। 

अमृता पहले फिल्मो में को-एक्ट्रेस के तौर पर काम करती थी जो की उन्हें करना बिलकुल पसंन्द नहीं था ,लेकिन वह इस बात का कभी भी खुले मंच पर चर्चा नहीं किया। बल्कि वह अपने मेहनत के दम पर जीवन में आगे बढ़ने का निर्णय ले राखी थी। 


अमृता पूरी का जन्म 20 अगस्त 1983 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम आदित्य पूरी है। अमृता एक भारतीय अभिनेत्री है। वह हिंदी सिनेमा में फिल्म आयशा ,ब्लड मनी और काई पो-चे के लिए जनि जाती है। 

अमृता पूरी की पढाई।(EDUCATION)

अमृता ने अपनहि स्कूली पढाई पूरी करने के बाद स्नातक की ,इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में एक सहयोगी एक्ट्रेस का काम करना शुरू कर दी और धीरे-धीरे एक मॉडल बन गयी। 


अमृता पूरी की करियर। CAREER OF AMRITA PURI

अमृता ने अपनी करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर फिल्म आयशा से की ,इस फिल्म में उसने को-एक्ट्रेस के रूप में सोनम कपूर के साथ की थी। अमृता ने इससे पहले कई सारे ऑडिशन दिया था परन्तु उनको सफलता फिल्म आयशा से ही मिली। इस फिल्म का निर्देशन रिया कपूर ने किया था। और इस फिल्म में अमृता को शेफाली ठाकुर की भूमिका दी गयी थी। इस फिल्म के अपार सफलता  अमृता ने कई और फिल्मे की जैसे -ब्लड मनी ,कैंपोचे इन सभी फिल्मो के कारण अमृता लोगो के नजर में एक अभिनेत्री का रोल में दिखने लगी और इसके बाद इनका बहुत सारा हीट-पे-हीट होता चला गया। इस प्रकार अमृता की करियर की शानदार शुरुआत हुई।

 


अमृता पूरी की पूरी जानकारी। AMRITA"S CAREER

नाम-अमृता पूरी। 

पेशा -मॉडल ,अभिनेत्री। 

हाइट -163 CM . 

वजन-52 KG 

फिगर-34-28-24 

EYE कलर -भूरा 

हेयर -काला 

PERSONAL LIFE 

जन्म-20 अगस्त 1983 

उम्र-38 (2021)

जन्म स्थान -मुंबई। 

राष्ट्रीयता-भारतीय। 

HOMETOWN-मुंबई इंडिया। 

स्कूल-BOMBAY SCOTTISH SCHOOL,MUMBAI 

COLLEGE-ST. XAVIERS COLLEGE,MUMBAI

DEBUT-FILM-AISHA(2010)

IT RAID ME JAPT PAISA KA KYA HOTA HAI HINDI ME 

FAMILY

पिता -आदित्य पूरी (MD ,HDFC )

माता -अनीता पूरी 

भाई-अमित पूरी। 


धर्म-हिन्दू। 

हॉब्बीस-पढ़ना ,पेंटिंग और यात्रा करना। 

FAVOURITE THINGS 

Favourite Actor-Ranveer kapoor.

Favourite actress-Sridevi

बॉयफ्रेंड ,अफेयर्स और 

मैरिटल स्टेटस-मैरिड। 

पति-IMRUM SETHI (Resturentar)


READ MORE & INCREASE YOUR KNOWLEDGE





1 टिप्पणियाँ

if you have any doubts, please let me know

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने