भोजपुरी इंडस्ट्री की सबसे लंबी अभिनेत्री यामिनी सिंह की जीवनी।

यामिनी सिंह ।

यामिनी सिंह एक ऐसा नाम ही जिसने भोजपुरी सिनेमा में आने के लिए काफी संघर्षो का सामना करना पड़ा था और इनके सिनेमा में काम नही मिलने का सबसे बड़ा कारण उनकी लंबाई था। जिसके कारण वे अक्सर ऑडिशन में रिजेक्ट कर दी जाती थी। परंतु उनको भोजपुरी फ़िल्म में काम मिलते ही ऐसा अभिनय किया कि आज पूरी इंडस्ट्री उनकी फैन हो गयी है।

इस आर्टिकल में।


इस आर्टिकल में हम यामिनी सिंह के जोवन के संघर्ष के सभी कहानियों को जेनेंगे और यह भी जानेंगे कि वे किस तरह संघर्ष करते हुए इस इंडस्ट्री में अपना कद जमाई और किस तरह से आज के दर्शकों के ऊपर राज कर रही है।

अगर आपको यामिनी सिंह की कहानी अच्छी लगे तो हमे कमेंट में जरूर बताएं।



यामिनी सिंह की जीवनी।


भोजपुरी एक्ट्रेस यामिनी सिंह का गाना लखनऊ उत्तर प्रदेश में हुआ था। वह अपने बचपन से ही फिल्म की तरफ ज्यादा रुझान रखती थी। और अक्सर नाचने गाने की कोशिश और नई-नई चीजें सीखने की कोशिश किया करती थी।

यामिनी सिंह का जन्म कहां और कब हुआ था?


यमिनी सिंह का जम्म 17 मई 1997 को लखनऊ, उत्तर प्रदेश में हुआ था। वर्तमान में वह एक भारतीय अभिनेत्री है। जो को भोजपुरी इंडस्ट्री में अभिनय करती हैं।

यामिनी सिंह की शिक्षा।


यामिनी सिंह की शिक्षा की बात करें तो, वे अपने प्रारंभिक शिक्षा अपने गांव से ही पूरी की है। उन्होंने स्कूली शिक्षा लक्ष्मीबाई सीनियर सेकेंडरी स्कूल से पूरी की है। इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री के लिए पुणे चले गए, और वहां उन्होंने डॉक्टर डीo आई पाटील इंजीनियरिंग कॉलेज,पुणे से इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की है। इसके बाद वे फिल्म में अभिनय करना चाहती थी परंतु उनके ज्यादा लंबाई के कारण कोई भी फ़िल्म निर्देशक इन्हें फ़िल्म में लेने से कतराता था।

यामिनी सिंह का कैरियर।


यामिनी सिंह की कैरियर की बात करें तो वे वर्तमान में पेशे से एक भोजपुरी इंडस्ट्री की अभिनेत्री है। परंतु उन्हें यह मुकाम हासिल करने में काफी मुशिकलों का सामना करना पड़ा है।

सबसे पहले तो उनकी लंबाई उनके कैरियर के कांटे बनके खड़ा था ।जिस तरह बॉलीवुड में शिल्पा शेट्टी सबसे ज्यादा लंबी है उसी तरह यामिनी भोजपुरी की सबसे लंबी अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनकी यही लंबाई की वजह से कोई भी निर्देशक उन्हें अपनी फिल्म में लेने से कतराते थे। परंतु उन्होंने अपने पहली फ़िल्म की शुरुआत भोजपुरी के जाने-मने कलाकार अरविंद अकेला कल्लू के साथ किया। जिस फिल्म का नाम था "पत्थर के सनम" । इस फिल्म को यामिनी सिंह ने वर्ष 2019 में किया था। और यह फिल्म काफी अच्छी साबित हुई और यही फिल्म से यामिनी सिंह भोजपुरी इंडस्ट्री के स्टार अभिनेत्रियों में से एक माने जाने लगी।


इस फिल्म में उन्होंने इतनी अच्छी एक्टिंग और अपने किरदार को इतने बखूबी निभाया की दर्शक उनके दीवाने हो गए इसके बाद से ही उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में करने लगी और उन्हें अच्छे-अच्छे फिल्मों के ऑफर भी आने शुरू हो गए।

यामिनी सिंह कौन है?


यामिनी सिंह एक भारतीय मॉडल और अभिनेत्री है। जो कि मुख्य रूप से भोजपुरी अभिनेत्री है जोकि मुख्य रूप से भोजपुरी इंडस्ट्री में सक्रिय है और भोजपुरी के फिल्म और गानों में नजर आती है।

यामिनी सिंह की पहली फ़िल्म का नाम क्या है?


यामिनी सिंह के पहली फिल्म वर्ष 2019 में आई थी। इस फिल्म का नाम "पत्थर के सनम" इस फिल्म में यामिनी सिंह लीड रोल में अरविंद अकेला कल्लू ,अवधेश मिश्रा आदि जैसे विभिन्न कलाकारों के साथ नजर आई थी। उनकी अगली फिल्म काफी हिट रही और यही फिल्म ने उन्हें स्टार बना दिया।

यामिनी सिंह का घर कहां है?


यामिनी सिंह का जन्म उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुआ था। और उनका वर्तमान गृह उत्तर प्रदेश में ही है।

यामिनी सिंह की संक्षिप्त जानकारी।


नाम-यामिनी सिंह।

उपनाम-शायरा।

जन्म-17 मई 1997

जन्म स्थान- लखनऊ(उत्तर प्रदेश)

स्कूल- लक्ष्मी बाई मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल।

कॉलेज- डॉ डीo वीo पाटिल इंजीनियरिंग कॉलेज पुणे।

धर्म- सनातन(हिन्दू)

राष्ट्रीयता- भारतीय।

पहली फ़िल्म- पत्थर के सनम।




YAMINI SINGH INSTRAGRAM.

NOT AVAILABLE

YAMINI SINGH FACEBOOK



Post a Comment

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने