हुनरबाज विजेता आकाश सिंह की जीवनी।

हुनरबाज विजेता आकाश सिंह।

अक्सर आप सुनते हैं कि बिहार से दिन प्रतिदिन एक से एक बढ़कर नया टैलेंट उभरते हैं उसी टैलेंट में से एक का नाम है आकाश सिंह जिन्होंने अपनी गरीबी में जीते हुए भी अपने कड़ी मेहनत के दम पर आज पूरा देश में अपना नाम बना लिया है । आज हम बात करेंगे उन्हीं के बारे में जिन्होंने एक छोटे से पार्क में अपने डांस की प्रैक्टिस करते थे और उसी में सो जाते थे और वही से उन्होंने कलर्स चैनल पर आने वाले पुनर्वास नामक सो में एरिया लाइफलाइन फुल फॉर्म अपना जल खाकर रियलिटी शो हुनरबाज का खिताब जीत लिया है जी हां इस आर्टिकल में हम जानेंगे बिहार के भागलपुर के बेटे आकाश सिंह के बारे में।

हुनरबाज विजेता आकाश सिंह की जीवनी।
HUNARBAJ CHAMPAION AKASH SINGH


बिहार।


बिहार की धरती से हमेशा नए टैलेंट उभरते रहे हैं और देश का नाम रोशन कर रहे हैं ऐसा एक बार फिर हुआ है। दरअसल बिहार के भागलपुर जिले के जमसी के  निवासी राज किशोर सिंह और पुष्पा देवी के बेटा आकाश ने अपने हैरतअंगेज कला से देशभर के लोगों को चौंका दिया है। उन्होंने कलर्स चैनल पर आने वाले हुनरबाज नामक शो में आकाश सिंह ने एरियाल टचलाइन पुल पर अपना जौहर दिखाकर रियालिटी शो हुनरबाज का खिताब जीत लिया है। और आज अपने बिहार के साथ-साथ अपना और अपने माता पिता का नाम पूरे देश में रोशन करने का काम किया है।

आकाश को जीत का पुरष्कार क्या मिला है?


आकाश ने जब इस रियलिटी शो के खिताब को जीता है तो मैंने जितने के बाद इनाम के तौर पर ₹15 लाख का चेक मिला है। हुनरबाज के ग्रैंड फिनाले में नीतू सिंह और नोरा फतेही ने आकाश को ट्रॉफी दी इस शो की जज परिणीति चोपड़ा ,मिथुन चक्रवर्ती और करण जौहर थे। 22 जनवरी से हुनरबाज देश की शान रियल्टी शो की शुरुआत हुई थी आकाश ने अपने प्रदर्शन से सभी जजों का दिल जीत लिया था 23 जनवरी को ग्रैंड फिनाले आयोजित किया गया जिसमें आकाश को यह खिताब मिला।

इस खिताब को जीतने के बाद आकाश सिंह ने क्या कहा?


आकाश सिंह ने खिताब जीतने के बाद खुशी जताई और कहा कि इसका पूरा श्रेय उनके माता-पिता को जाता है। आकाश ने मीडिया से बातचीत में यहां तक कहा है कि इंसान अगर चाहे तो हर मुश्किल को आसान बना सकता है। इसके बाद वह कहते हैं कि गरीबी किसी की सफलता की राह का रोड़ा नहीं बन सकता है बस उस व्यक्ति को वह काम करने में लगन होनी चाहिए भले ही सफलता देर मिलेगी परंतु अवश्य मिलेगी। आकाश ने मीडिया इंटरव्यू में बताया है कि वह इनाम के पैसे से अपने गांव में सबसे पहले अपने माता-पिता के लिए एक घर बनवाना चाहते हैं और उन्होंने यही बताया है कि इससे पहले वह अपने माता पिता को मुंबई का सफर कराना चाहते हैं।

मुम्बई में आकाश ने प्रैक्टिस कैसे किया?


आकाश बताते हैं कि वह 4 साल मुंबई में रहकर पोल डांसिंग की प्रैक्टिस कर रहा था। वह लाइट के पिलर और पार्कों में लगे पिलर पर डांस की प्रैक्टिस करते थे और कभी-कभी तो वह उसी पार्क में प्रैक्टिस करते करते हैं सो भी जाते थे। उन्होंने बात करने के दौरान यही बताया है कि वह बॉलीवुड में अपना भाग आजमाना चाहते हैं। यह खिताब जीतने के बाद उन्होंने बोला है कि कोई अपने जैसे  हुनरमर्दों की मदद करना चाहते हैं।



आकाश कहते हैं कि उनका भागलपुर से माया नगरी मुंबई तक का सफर काफी पीड़ादायक रहा था। आकाश की मां मीडिया इंटरव्यू में बताती है कि आकाश का बचपन एक छोटा सा खपरैल के रूम में ही बीता था। आकाश की मां ने मीडिया से बातचीत के दौरान अपनी बेटी के तरक्की पर खुशी से रो पड़ी थी। आकाश सिंह की मां पुष्पा देवी ने बताया कि उन्होंने बहुत ही कष्ट से अपने बेटे को पाला था उन्होंने यहां तक की बताई के उन्होंने आकाश को जमीन पर लिखना सिखाया था और कहती है कि अब अच्छा लग रहा है कि वह इतना आगे बढ़ रहा है और वह चाहती है कि आकाश और आगे जाए और खूब सारा पैसा कमाए और अपने गांव अपने राज्य के साथ-साथ अपने देश का नाम रोशन करें।

हुनरबाज शो के विजेता आकाश सिंह का short जीवनी।


नाम- आकाश सिंह।

पिता का नाम- राजकिशोर सिंह।

माता का नाम- पुष्पा देवी।

जन्म- 7 सिंतबर 1997

जन्म स्थान- जमसी,भागलपुर, बिहार।

पेशा-कलाबाजी और नृत्य।

सफलता- हुनरबाज(season-01) विजेता(2022)

आकाश सिंह का परिवार।


पिता- राजकिशोर सिंह।

माता- पुष्पा देवी।

भाई- सूरज सिंह और राजपूत रवि सिंह।

बहन- ****

आकाश सिंह का शिक्षा।


आकाश सिंह की शिक्षा की बात करें तो वह ग्रेजुएट है उन्होंने तिलकामांझी विश्वविद्यालय भागलपुर से ग्रेजुएशन किया है। इसके अलावा उन्होंने मारवाड़ी कॉलेज भागलपुर से ही इंटर भी किया है।

स्कूल- हाई स्कूल सबौरी, भागलपुर।

कॉलेज- मारवाड़ी कॉलेज भागलपुर।

विश्वविद्यालय- तिलकामांझी विश्वविद्यालय, भागलपुर।

शिक्षा- ग्रेजुएट।

हुनरबाज विजेता का सिंह का शारीरिक मापदंड।


लंबाई-  5 फ़िट 9 इंच

वजन- 60 किलो।

छाती- 40 इंच।

कमर- 32 इंच।

बाईसेफ्स-12 इंच।

हुनरबज विजेता आकाश सिंह सोशल मीडिया एकाउंट।


FACEBOOK- AKASH SINGH

INSTRAGRAM- AKASH SINGH



इनके बारे में भी जाने।

                               भीमराव अंबेडकर की जीवनी।
                              राजगुरु की जीवनी।
                              प्रमोद भगत की जीवनी।

Post a Comment

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने