अंजना सिंह की जीवनी। ANJANA SINGH BIOGRAPHY IN HINDI

अंजना सिंह की बायोग्राफी।

ANJANA SINGH BIOGRAPHY
अंजना सिंह एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। उत्तर प्रदेश में हुआ था यह भोजपुरी सिनेमा के मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं इन्होंने अपनी भोजपुरी की पहली फिल्म फौलाद से अपने करियर की शुरुआत किया था। जो वर्ष 2012 में रिलीज हुई थी इन्होंने महुआ टीवी के सीरियल भाग ना बांचे कोई में भी काम किया था।


इस आर्टिकल में हम भोजपुरी की एकमात्र आधार कार्ड अभिनेत्री अंजना सिंह के बारे में जानेंगे और देखेंगे कि उन्होंने किस तरह से भोजपुरी फिल्मों में अपना नाम बनाया।

अंजना सिंह की जीवनी।


अंजना सिंह भोजपुरी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री है। अंजना का जन्म 7 अगस्त 1990 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुआ था। इन्होंने अपने कॉलेज की पढ़ाई बाबा साहब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी मुजफ्फरपुर बिहार से पूरी की है।

अंजना अपने कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद भोजपुरी फिल्मों की दुनिया में कदम रखी। उन्होंने भोजपुरी की पहली फिल्म 2012 में किया था, जिसका नाम औलाद है। यह फिल्म, उनके फिल्मी करियर का पहला फिल्म था। जिसे लोगों ने काफी प्यार दिया और वह अपनी पहली फिल्म से ही भोजपुरी दर्शकों के दिलों पर राज करने लगी थी।

अंजना सिंह भोजपुरी सिनेमा के अलावा महुआ टीवी चैनल पर सीरियल बच न सके कोई मैं भी अभिनय कर चुकी हैं। अंजना सिंह भोजपुरी के मोनालिसा अक्षरा सिंह और आम्रपाली दुबे जैसे चर्चित अभिनेत्रियों में से एक हैं।

अंजना सिंह की निजी जीवन।


नाम-अंजना सिंह।
जन्म- 7 अगस्त 1990
जन्म-स्थान- लखनऊ, उत्तर प्रदेश।
पेशा- अभिनेत्री।
पति-यश कुमार मिश्रा।
पहली फ़िल्म- फौलाद(2012)
सीरियल-बच न सके कोई।

अंजना सिंह का परिवार।


पति- यश कुमार मिश्रा।
बेटी-अदिति।
पिता-ज्ञात नही।
माता ज्ञात नही।

अंजान सिंह अपने माता के साथ।
अंजान सिंह अपने माता के साथ।


अंजना सिंह की शिक्षा।


अंजना सिंह अपने प्राथमिक शिक्षा लखनऊ से ही की है। इसके बाद उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी बिहार की हैं।

अंजना सिंह की जीवनी। ANJNA SINGH BIOGRAPHY IN HINDI
 अंजना सिंह अपने पति यश कुमार के साथ।


कॉलेज की पढ़ाई खत्म करने के बाद अंजना सिंह अपना कैरियर भोजपुरी फिल्म बनाने लगी और वह भोजपुरी फिल्म 'फौलाद' अभिनय की। जो 2012 में रिलीज हुआ।

अंजना सिंह की कुछ रोचक बातें।


◆ अंजना सिंह भोजपुरी अभिनेत्री एवं मॉडल है।

◆अंजना ने करीब 2 वर्षों में 25 से अधिक फिल्म साइन कर चुकी है।

● अंजना सिंह को वर्ष 2017 में आयोजित भोजपुरी फिल्म फेस्टिवल मैं बेस्ट एक्ट्रेस का व्यूअर चॉइस पुरस्कार से नवाजा जा चुका है।

◆ अंजना सिंह वर्तमान में मुंबई में रहती है, और फिल्मों की शूटिंग के दौरान बिहार और उत्तर प्रदेश में उनका आना-जाना लगा रहता है।

◆ उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत एक भोजपुरी टीवी-शो 'भाग ना बांचे कोई' से की थी।

●अंजना सिंह का इंस्ट्राग्राम।



●अंजना सिंह का फ़ेसबुक।






Post a Comment

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने