निधि झा की जीवनी। NIDHI JHA BIOGRAPHY IN HINDI

निधि झा की जीवनी।

निधि झा भोजपुरी की सबसे हॉट अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती है। निधि झा एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल है उन्हें भोजपुरी इंडस्ट्री में अक्सर लोग लुलिया के नाम से जानते हैं। निधि झा का जन्म बिहार के समस्तीपुर जिला में हुआ था। उन्होंने हिंदी टीवी शो बालिका वधू,संकट मोचन, महाबली हनुमान, सपने सुहाने लड़कपन के और क्राइम पेट्रोल जैसे धारावाहिकों में अभिनय कर चुकी हैं।


इस आर्टिकल भोजपुरी के सबसे हॉट अभिनेत्री लुलिया निकली झांकी जीवन के बारे में जानेंगे। और वर्तमान में वह अपनी शादी को लेकर काफी चर्चा में थी इसके बारे में जानेंगे।

निधि झा की जीवनी।

निधि झा के बारे में। 

निधि जाओ भारतीय सिनेमा की एक लोकप्रिय अभिनेत्री है जोकि भोजपुरी से लेकर हिंदी सिनेमा और टेलीविजन शो में भी काम कर चुकी हैं और वह वर्तमान में मुख्य रूप से भोजपुरी सिनेमा में सक्रिय हैं। निधि झा को इंडस्ट्री में लुलिया के नाम से जानते हैं। निधि ने पवन सिंह के साथ एक गाना की थी जिसका बोल था लुलिया का मांगेले यह गाना पब्लिक के बीच इतना ज्यादा प्रतीत हुआ कि निधि झा को यही गाना ने स्टार बना दिया। और उसी समय से उनका नाम इस इंडस्ट्री में लुलिया पड़ गया।

निधि बिहार का जन्म 18 अक्टूबर 1988 को बिहार के समस्तीपुर जिला में हुआ था। उनकी शिक्षा से संबंधित कोई भी जानकारी किसी भी सोशल साइट पर उपलब्ध नहीं है। निधि झा के माता पिता चाहते थे कि हिंदी दीपावली का डॉक्टर बने लेकिन निधि झा की एक्टिंग में दिलचस्पी ज्यादा थी वह बचपन से एक्टिंग किया करती थी और शायद यही चीजों ने आज इतने बड़े मुकाम हासिल करने में मदद किया है।

निधि झा के पति का नाम क्या है?


निधि झा भोजपुरी के बेहतरीन खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने भोजपुरी के पावर स्टार कहे जाने वाले पवन सिंह के साथ बहुत सारी फिल्में की हैं और उन्हीं के साथ गाने में भी हिट हुई थी।

Nidhi Jha with her Husband Yash kumar Mishra
निधि झा अपने पति यश कुमार के साथ। 



निधि जाकर वैवाहिक जीवन के बारे में बात करें तो उन्होंने 2022 में ही भोजपुरी के एक बहुत बड़े कलाकार टीवी एंकर यश कुमार मिश्रा के साथ विवाह के बंधन में बंध गए हैं। उनके पति का नाम यश कुमार मिश्रा है जोकि भोजपुरी के बहुत बड़े अभिनेता हैं और भोजपुरी टीवी शो में अक्सर एंकर के रूप में नजर आते हैं।

निधि झा का परिवार।


निधि झा का जन्म बिहार के समस्तीपुर में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके परिवार में इनको मिलाकर कुल 5 सदस्य हैं। उनके माता-पिता के बारे में कोई भी जानकारी उनके हाथ नहीं है। उनके दो भाई हैं जिनका नाम नीरज झा और तुषार झा है।

निधि झा का कैरियर।


निधि झा ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन शो से की थी। उन्होंने एक लोकप्रिय टीवी शो बालिका वधू से अपने टीवी करियर की शुरुआत की थी इसके अलावा उन्होंने टीवी शो में संकट मोचन महाबली हनुमान, सपने सुहाने लड़कपन के, क्राइम पेट्रोल जैसी विभिन्न धारावाहिकों में काम किया है।




इसके अलावा उन्होंने अपने भोजपुरी करियर की शुरुआत वर्ष 2016 में सुपरस्टार पवन सिंह के साथ फिल्म गदर से की थी। निधि झा को वर्ष 2017 के फिल्म सत्या से काफी लोकप्रियता मिली। इस फिल्म के गाना 'लुलिया का मांगेले' ने निधि झा को भोजपुरी फिल्मों का स्टार बना दिया। और इसके बाद निधि झा भोजपुरी इंडस्ट्री में लूलिया के नाम से प्रसिद्ध हो गयी।

निधि झा का भोजपुरी फिल्में।


निधि झा ने अपनी पहली फिल्म शुरुआत पावर स्टार पवन सिंह के साथ वर्ष 2016 में फ़िल्म 'गदर'के साथ की थी। इसके बाद उन्होंने 2017 में 'सत्या'फिल्म में काम की। फिर 2019 में दिलबर और क्रेक फाइटर एवं मंदिर वहीं बनाएंगे जैसी फिल्में की है। निधि झा ने सारी फिल्में पावर स्टार पवन सिंह के साथ की है।

निधि झा को लूलिया क्यों कहा जाता है?


दरअसल निधि झा ने साल 2017 में पवन सिंह के साथ एक फिल्म की थी। जिसका नाम सत्या था। उसमें एक गाना 'लुलिया का मांगेले' इसमें निधि  पवन सिंह के साथ डांस की थी और यह गाना इतना लोगों के बीच प्रसिद्ध हुआ कि लोगों ने निधि का नाम उसी समय से लुलिया रख दिया। बस उसी वक्त सारी भोजपुरी इंडस्ट्री में निधि की लूलिया के नाम से पुकारा जाने लगा।

निधि झा से जुड़ी कुछ जानकारियां।


निधि झा ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत वर्ष 2016 में भोजपुरी फिल्म ग़दर से किया था इसमें निधि ने पवन सिंह के साथ मुख्य भूमिका के रूप में  नजर आयी थी।

निधि झा ने कुछ दिन पहले भोजपुरी के स्टार अभिनेता यश कुमार मिश्रा के साथ शादी के बंधन में बंध गए हैं।

साल 2017 में सत्या फिल्म के गाने 'लुलिया का मांगेले' से निधि झा को भोजपुरी इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान लूलिया के नाम से बनाई है।

निधि झा भोजपुरी फिल्म में आने से पहले टीवी सीरियल्स में काम करती थी।

निधि अभी तक भोजपुरी के स्टार कलाकार पवन सिंह, अरविंद अकेला कल्लू, चिंटू पांडे जैसे कलाकारों के साथ काम कर चुकी है।

निधि झा को अवार्ड।


निधि झा कौन के बेहतरीन कार्य के लिए भोजपुरी सिनेमा में उन्हें कई सारे अवार्ड भी दिए गए हैं इस प्रकार हैं।

निधि झा को साल 2017 में पॉपुलर एक्ट्रेस के रूप में इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म फेस्टिवल में पॉपुलर एक्ट्रेस के लिए सम्मानित किया गया था।

वर्ष 2019 में बेस्ट पॉपुलर अभिनेत्री के लिए भोजपुरी 'ग्रीन सिनेमा अवार्ड' से निधि झा को सम्मानित किया गया था।

वर्ष 2019 में भोजपुरी फिल्म गैंगस्टर दुल्हनिया में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए 'सबरंग अवॉर्ड' से पुरस्कृत किया गया।


निधि झा के इंस्ट्राग्राम।



Post a Comment

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने