प्रदीप पांडे और चिंटू की जीवनी।PRADEEP PANDEY 'CHINTU' BIOGRAPHY IN HINDI

प्रदीप पांडे बायोग्राफी।

प्रदीप पांडे उर्फ चिंटू का जन्म 9 दिसंबर 1992 को मुंबई भारत में हुआ था। इनके पिता का नाम राजकुमार पांडे है,जो कि भोजपुरी जगत में एक विख्यात निर्देशक है। प्रदीप पांडे के बचपन का नाम 'चिंटू' है।इसलिए लोग हैं चिंटू पांडे के नाम से जानते हैं। प्रदीप पांडे की शिक्षा मुंबई के ही ठाकुर कॉलेज ऑफ कॉमर्स से हुई है।


इस आर्टिकल में हम भोजपुरी के एक बड़े आर्टिस्ट प्रदीप पांडे उर्फ चिंटू के जीवन के बारे में जानेंगे। और जानेंगे की किस तरह से भोजपुरी इंडस्ट्री में डेब्यू किया है, और उनके सफल जीवन में सबसे ज्यादा हाथ किन लोगों का है।

प्रदीप पांडे की जीवनी।

भोजपुरी इंडस्ट्री के तमाम सुपर अभिनेताओं में चिंटू पांडे का भी नाम आता है। कहने के तो इनके पिता भोजपुरी फिल्मों के निर्देशक हैं। परंतु प्रदीप पांडे और टैलेंट के दम पर आज सभी कामयाब अभिनेताओं की श्रेणी में शामिल है। इनमें खास बात यह है कि, प्रदीप अभी तक बहुत सारी फिल्में कर चुके हैं और उनकी लगभग सभी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने में कामयाब रहा है। परंतु वह अपने आप को कभी सुपरस्टार या किसी भी तरह का स्टार कहते नजर नहीं आए हैं।


प्रदीप पांडे ने अपनी पहली फिल्म साल 2009 में की थी जिसका नाम 'दीवाना' था ,इन्होंने इसी फिल्म से काफी सुर्खियां बटोरी थी। इस फिल्म के लिए उन्हें जुड़ी मिल्सन अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था। इसके बाद साल 2016 में प्रदीप को आईबीएफए(IBFA) द्वारा राइजिंग स्टार अवार्ड एवं दादा साहब फाल्के बेस्ट एक्टर अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है।

<<<काजल राघवानी की जीवनी।Biography of kajal Raghwani.>>>

<<<अंकुश-राजा की जीवनी। Ankush-Raja Biography in hindi>>>

प्रदीप पांडे चिंटू नहीं अभी तक 30 से भी ऊपर फिल्में कर चुके हैं और उनके ज्यादातर फिल्में सुपरहिट साबित हुई है। उनके अधिक से अधिक फिल्मों का निर्देशन उनके पिता राजकुमार पांडे द्वारा ही किया जाता है। इसके अलावा चिंटू पांडे स्टेज प्रोग्राम भी करते हैं। और उनका एक बहुत ही प्रसिद्ध गाना है, 'पांडे जी का बेटा हूं' ये गाना को दर्शकों द्वारा करोड़ों बार देखा जा चुका है।

चिंटू पांडे का फिल्म कैरियर।

प्रदीप पांडे ने एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। कोई अपने पिता के निर्देशन में बचपन के दिनों से फिल्मों में अभिनय करते आ रहे हैं। चिंटू पांडे ने बाल कलाकार के रूप कैरियर का शुरुआत किया और लगाता अपने मेहनत और टैलेंट के दम पर आगे बढ़ते चले गए।

उन्होंने अपने कैरियर में एक के बाद एक हिट फिल्में देने वाले अभिनेताओं में से एक अभिनेता गिने जाते हैं बहुत ही कम समय में भोजपुरी के सुपरस्टार बन गया। प्रदीप मानते हैं कि उनके प्रसिद्धि के पीछे उनकी कड़ी मेहनत है। परंतु पिता के डायरेक्टर होने के कारण प्रदीप पांडे को फिल्मी दुनिया के करियर की शुरुआत करने में किसी तरह की परेशानी का सामना करना नही पड़ा होगा।

प्रदीप पांडे की शिक्षा।

प्रदीप पांडे का जन्म 9 दिसंबर 1992 को मुंबई में हुआ था उन्होंने अपनी शुरू से अंत तक के शिक्षा मुम्बई से ही पूरी की है। प्रदीप का बचपन का नाम चिंटू है। इनकी पढ़ाई मुंबई के ठाकुर कॉलेज ऑफ कॉमर्स साइंस एंड कॉमर्स से पूरी हुई है।

प्रदीप पांडे चिंटू की फिल्में।

उन्होंने अपने करियर में 30 से भी ऊपर फिल्में की है। जिसमें कुछ प्रसिद्ध फिल्में भी है, जो इस प्रकार है-

दीवाना देवरा बड़ा सतावेला।

 ट्रक ड्राइवर।

 पियवा बड़ा सतावेला।

 सात सहेलियां ।

जीना तेरी गली में।

 दुल्हन चाही पाकिस्तान से।

 ट्रक ड्राइवर 2

 छोरा गंगा किनारे वाला।

 दुलारा।

 नगीना।

 मोहब्बत ।

मेहंदी लगा के रखना टू।

 माई रे माई हमरा उहे लईकी चाही।

 मंदिर वहीं बनाएंगे।

 विवाह ।

लैला मजनू।

प्रदीप पांडे चिंटू के गाने।

प्रदीप पांडे ने एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपने फिल्मी कैरियर में फिल्मों में अभिनय के साथ है गाने गाए हैं। भोजपुरी में एक बहुत ही प्रसिद्ध गाना है, 'पांडे जी का बेटा हूं' और इस गाने को आवाज प्रदीप पांडे ने भी दी है। इस गाने ने प्रदीप पांडे को दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में काफी मदद की है। भोजपुरी फिल्मी दुनिया में इन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई है। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि आज जो कुछ भी है भोजपुरी फिल्मों की वजह से है। इसलिए अपने लोगों के लिए कुछ करना चाहते हैं। वे अपने पापा के साथ में पूर्वांचल के जननायको पर खास काम करने की भी इच्छा व्यक्त की थी।



प्रदीप पांडे  की पत्नी का नाम क्या है?

प्रदीप पांडे की पत्नी की बात करें तो वह अभी तक अविवाहित हैं। और उनकी कोई भी प्रेमिका का खुले तौर पर किसी भी तरह की जानकारी उपलब्ध नहीं है। उपलब्ध होते ही आपको अपडेट कर दिया जाएगा।

प्रदीप पांडे जीवन परिचय।

नाम-प्रदीप पांडे।

उपनाम-चिंटू।

जन्म स्थान-मुम्बई।

राष्ट्रीयता-भारतीय।

प्रदीप पांडे कौन है?

प्रदीप पांडे उर्फ चिंटू भारतीय कलाकार हैं जो कि मुख्य रूप से भोजपुरी इंडस्ट्री में काम करते हैं। अभिनेता का जन्म 9 दिसंबर 1992 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की है। उन्हें एक्टिंग का शौक बचपन से ही था।

प्रदीप पांडे का सोशल अकाउंट।

इंस्टाग्राम-फॉलो करें।

फेसबुक-click here.

इनके बारे में भी जाने।







Post a Comment

if you have any doubts, please let me know

और नया पुराने